Friday, April 26, 2024
Advertisement

AUS Open Roundup: मेदवेदेव आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में, हालेप भी आगे बढ़ी

दानिल मेदवेदेव ने शनिवार को यहां आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया। मेदवेदेव ने तीसरे दौर में बोटिच वान डि जैंडस्कल्प के खिलाफ 6-4, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 22, 2022 18:10 IST
मैच के दौरान शॉट लगाते दानिल मेदवेदेव- India TV Hindi
Image Source : GETTY मैच के दौरान शॉट लगाते दानिल मेदवेदेव

Highlights

  • दानिल मेदवेदेव ने आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया
  • सिमोना हालेप और दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका आगे बढ़ने में सफल रहीं
  • स्टेफनोस सिटसिपास ने फ्रांस के बेनोइट पियरे को चार सेट में पराजित किया

रूस के स्टार टेनिस स्टार दानिल मेदवेदेव ने शनिवार को यहां आसान जीत के साथ आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया। जबकि महिला एकल में दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप और दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका आगे बढ़ने में सफल रहे। 

हालेप और सबालेंका ने ऑस्ट्रेलिया ओपन के चौथे दौर में बनाई जगह

यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव ने तीसरे दौर में बोटिच वान डि जैंडस्कल्प के खिलाफ 6-4, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की। इससे दो दिन पहले उन्हें दूसरे दौर में निक किर्गियोस के खिलाफ जीत के लिये संघर्ष करना पड़ा था। आस्ट्रेलियाई किर्गियोस के खिलाफ मेदवेदेव को दर्शकों की हूटिंग का भी सामना करना पड़ा था लेकिन नीदरलैंड के खिलाड़ी वान डि जैंडस्कल्प के खिलाफ मैच में उन्हें ऐसी परिस्थितियों से नहीं जूझना पड़ा। मेदेवेदव अगले दौर में अमेरिका के मैक्सिम क्रेसी से भिड़ेंगे जिन्होंने स्थानीय खिलाड़ी क्रिस्टोफ ओकोनेल को 2-6, 7-6, 6-3, 6-2 से हराया।

पुरुष वर्ग में ही यूनान के चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटसिपास ने फ्रांस के बेनोइट पियरे को चार सेट में 6-3, 7-5, 6-7, 6-4 से पराजित किया। सिटसिपास को अब अमेरिका के 20वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज की चुनौती का सामना करना पड़ेगा जिन्होंने स्पेन के 15वें वरीय राबर्टो बातिस्ता आगुट को पांच सेट तक चले मैच में 6-0, 3-6, 3-6, 6-4, 6-3 से हराया। एक अन्य मैच में कनाडा के नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगुर अलीसामी ने ब्रिटेन के डेनियल इवान्स को 6-4, 6-1, 6-1 से हराया।

महिला वर्ग में पिछले साल विंबलडन और यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली सबालेंका ने 31वीं वरीय मर्डेका वोंड्रोसोवा से पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके 4-6, 6-3, 6-1 से जीत दर्ज की। हालेप ने डैंका कोविनिच को आसानी से 6-2, 6-1 से पराजित करके लगातार पांचवें साल आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनायी। कोविनिच ने पिछले दौर में यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानू को हराया था। हालेप ने 2018 में फ्रेंच ओपन और 2019 में विंबलडन का खिताब जीता था और 2018 में वह आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंची थी। इस 14वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का अगला मुकाबला एलाइज कॉर्नेट से होगा जिन्होंने 29वीं वरीय तमारा जिदानसेक को 4-6, 6-4, 6-2 से हराकर अपना 32वां जन्मदिन मनाया।

पिछले दौर में तीसरी वरीय गरबाइन मुगुरुजा को हराने वाली कॉर्नेट पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में पहुंची है। अमेरिका की 27वीं वरीयता प्राप्त डेनिली कोलिन्स ने पहला सेट गंवाने के बाद 19 वर्षीय क्लारा टॉसन को 4-6, 6-4, 7-5 से हराया। उनका मुकाबला अब 19वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टन्स से होगा जिन्होंने झांग शुहाई को 6-2, 6-2 से शिकस्त दी। एक अन्य मैच में एस्तोनिया की काइया कानेपी ने आस्ट्रेलिया की मैडिसन इंग्लिश को 2-6, 6-2, 6-0 से पराजित किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement