Thursday, March 28, 2024
Advertisement

FIFA World Cup 2022: मेसी के गोल के बावजूद नहीं जीती अर्जेंटीना, सऊदी अरब ने 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर

FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को अपने पहले मैच में हराकर फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक बड़ा उलटफेर करने की शुरुआत कर दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 22, 2022 22:58 IST
सऊदी अरब ने...- India TV Hindi
Image Source : PTI सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराया

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे दिन पहले ही मैच में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। टूर्नामेंट का पांचवां मुकाबला ग्रुप सी की अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच खेला गया। इस मुकाबले के 10वें मिनट में ही अर्जेंटीना के स्टार लियोनल मेसी ने पहला गोल दागा और अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी। शुरू से ही मेसी की टीम हावी दिख रही थी। लेकिन दूसरे हाफ में जिस तरह सऊदी अरब ने वापसी की वो शानदार था। सालेह अलशेहरी और सालेम अल्दावसारी के गोल की बदौलत सऊदी ने मैच 2-1 से अपने नाम किया।

हाफ टाइम तक स्कोर 1-0 ही था लेकिन दूसरे हाफ में सऊदी अरब ने जिस तरह से वापसी की उसके बाद अर्जेंटीना की टीम बेबस नजर आई। सऊदी अरब की जीत के हीरो सालेह और सालेम के अलावा उनके गोलकीपर अल ओवेज भी रहे। इस सीजन के तीसरे दिन अर्जेंटीन की हार एक बड़े उलटफेर के तौर पर देखने को मिली है। यग ग्रुप सी का पहला मैच था और दसूरा मुकाबला इस ग्रुप का आज ही मेक्सिको और पोलैंड के बीच खेला जाएगा। अर्जेंटीना की टीम अब अपना अगला मैच 26 नवंबर की रात 12.30 बजे मेक्सिको के खिलाफ खेलेगी। वहीं सऊदी अरब का सामना उसी दिन शाम 6.30 बजे पोलैंड से होगा।

अर्जेंटीना का विजय रथ रुका

अर्जेंटीना की इस सनसनीखेज हार से उनकी लगातार 36 इंटरनेशनल जीत का क्रम भी टूट गया है। वह इटली (37 जीत) के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से दो जीत दूर थे। लेकिन फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले ही मैच में मेसी की टीम की इस हार ने उनकी चिंता बढ़ा दी हैं। इस हार के बाद सिर्फ अर्जेंटीना की टीम ही नहीं बल्कि उनके करोड़ों फैंस भी दुखी होंगे। ऐसे में मेक्सिको के खिलाफ होने वाला उनका अगला मैच अहम हो गया है। इस मैच में सऊदी अरब ने शानदार डिफेंस दिखाया और 70 प्रतिशत गेंद अर्जेंटीना के पजेशन में रहने के बावजूद मैच अपने नाम किया। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर्स ने 6 गोल अटेम्प किए लेकिन सिर्फ एक सफल हुआ। वहीं सऊदी के दोनों शॉट सीधे गोल में गए।

पॉइंट्स टेबल की बात करें तो 1 गोल के अंतर से हारने के बाद अर्जेंटीना की मुश्किलें यहां बढ़ गई हैं। उनका अगला मुकाबला अब मेक्सिको से होना है जो राउंड ऑफ 16 में जाने के लिए करो या मरो की जंग हो गई है। अगर यहां से ग्रुप स्टेज में टीम एक और मैच हारी तो वह यहीं से बाहर हो जाएगी। आपको बता दें कि कुल 32 टीमें इस बार हिस्सा ले रही हैं जो 8 ग्रुप में बांटी गई हैं। हर ग्रुप से टॉप 2 टीमें ही राउंड ऑफ 16 में जगह बनाएंगी। ऐसे में एक हार से दूसरी टीम की चिंताएं बढ़ सकती हैं क्योंकि यह फॉर्मेट काफी रोचक है।

यह भी पढ़ें:-

FIFA World Cup 2022: 64 साल बाद वापसी कर रहे वेल्स ने US से की बराबरी, 83वें मिनट में मैच किया ड्रॉ

FIFA World Cup 2022: सादियो माने के बिना उतरी सेनेगल की हार, नीदरलैंड ने आखिरी क्षणों में 2-0 से दी मात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement