Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 35-1 हराया, सेमीफाइनल में की शानदार तरीके से एंट्री

एशियाई हॉकी 5एस वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारतीय टीम ने जापान को 35-1 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Updated on: September 01, 2023 7:34 IST
Indian Hockey  Team vs Japan- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA TWITTER Indian Hockey Team vs Japan

भारतीय हॉकी टीम ने ओमान में चल रहे एशियाई हॉकी 5एस वर्ल्ड कप क्वालीफायर में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। हॉकी टीम ने पहले मलेशिया और इसके बाद जापान को शानदार अंदाज में पटखनी देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। भारत ने मलेशिया को 7-5 और जापान को 35-1 से पटखनी दी। दोनों मुकाबलों में भारतीय हॉकी टीम के प्लेयर्स ने कुल 35 गोल किए। टीम के प्लेयर्स ने ज्यादातर समय गेंद को अपने पास रखा और विरोधी टीम को टिकने का मौका ही नहीं दिया। भारतीय टीम ने प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में एंट्री की है। 

जापान को मिली शिकस्त 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई हॉकी 5एस वर्ल्ड कप क्वालीफायर के अपने अंतिम लीग मैच में गोल की बारिश कर दी और जापान जापान को 35-1 से करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम के सामने जापान असहाय नजर आया। उसने पहले पांच मिनट के अंदर ही सात गोल कर दिए थे और इसके बाद भी जापानी टीम पर किसी तरह का रहम नहीं दिखाया।

भारत की तरफ से मनिंदर सिंह ने 10 गोल दागे। उनके अलावा मोहम्मद राहिल ने सात, पवन राजभर और गुरजोत सिंह ने पांच-पांच, सुखविंदर ने चार, कप्तान मनदीप मोर ने तीन और जुगराज सिंह ने एक गोल किया। जापान की तरफ से एकमात्र गोल मसाताका कोबोरी ने किया। भारतीय टीम के आगे जापानी टीम टिक ही नहीं पाई और मुकाबला हार गई। 

सेमीफाइनल में की एंट्री 

भारतीय टीम ने इससे पहले खेले गए मैच में मलेशिया को 7-5 से हराया था। इस मैच में भारत की तरफ से गुरजोत ने पांच जबकि मनिंदर और राहिल ने एक-एक गोल किया था। मलेशिया की तरफ से आरिफ इशाक, कप्तान इस्माइल अबू, मोहम्मद दीन, कमरुलजमां कमरुद्दीन और स्यारमन मत ने गोल किए। दिन की इन दो बड़ी जीत से भारत एलीट पूल तालिका में 12 अंक लेकर पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर रहा जिससे वह सेमीफाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर गया। भारत शनिवार को टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेलेगा। 

यह भी पढ़ें: 

डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, लॉन्ग जंप में श्रीशंकर को मिला ये स्थान

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए आई बुरी खबर, जानें कितनी देर होगी बारिश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement