Friday, May 03, 2024
Advertisement

मुश्किल में फंसे भारतीय शटलर लक्ष्य सेन, कर्नाटक पुलिस ने बैडमिंटन खिलाड़ी के खिलाफ शुरू की जांच

भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन समेत उनके पूरे परिवार के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 03, 2022 13:21 IST
लक्ष्य सेन- India TV Hindi
Image Source : AP लक्ष्य सेन

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन एक मामले को लेकर मुश्किलों में फंस गए हैं। हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए स्टार शटलर के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शनिवार को पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार लक्ष्य सेन ने उनकी उम्र के बारे में गलत जानकारी दी थी। इसी आरोप में उनके खिलाफ जांच शुरू की गई है। आपको बता दें कि बेंगलुरू में बैडमिंटन अकादमी चलाने वाले नागराजा एम.जी. द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई है। 

स्टार शटलर लक्ष्य सेन पर लगे ये आरोप

नागराजा द्वारा दर्ज शिकायत में कहा गया है कि, लक्ष्य सेन का जन्म 1998 में हुआ था, लेकिन उन्होंने गलत जानकारी देते हुए 2001 को अपनी जन्मतिथि बताया है। इसके अलावा शिकायत में यह भी कहा गया है कि, दस्तावेजों में हेराफेरी कर आरोपी ने अन्य प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ धोखाधड़ी की है और सरकार से लाभ प्राप्त किया है। बेंगलुरु में हाई ग्राउंड्स पुलिस के मुताबिक, सेन के पिता धीरेंद्र कुमार सेन, उनकी मां निर्मला सेन, उनके भाई चिराग सेन और कोच विमल कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यह सब 2010 से हो रहा है...

लक्ष्य सेन के पिता धीरेंद्र कुमार सेन एक बैडमिंटन कोच हैं, वहीं उनके भाई चिराग सेन भी एक बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि, लक्ष्य और चिराग जन्म प्रमाणपत्रों में उनकी जन्मतिथि के साथ हेराफेरी की गई है। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया है कि, कर्नाटक बैडमिंटन एसोसिएशन, विमल कुमार और प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी में कोच की मिलीभगत से लक्ष्य सेन अपने आयु वर्ग से नीचे के विरोधियों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और यह 2010 से हो रहा है।

लक्ष्य सेन अर्जुन पुरस्कार के साथ

Image Source : TWITTER LAKSHYA SEN
लक्ष्य सेन अर्जुन पुरस्कार के साथ

शिकायतकर्ता ने लक्ष्य सेन को आरोपी नंबर तीन बताया है। उन्होंने एक निजी शिकायत के साथ स्थानीय अदालत का दरवाजा खटखटाया। शिकायत दर्ज होने के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई और पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 468, 471 के तहत मामला दर्ज किया है। लक्ष्य सेन ने इसी साल बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया था। इसके अलावा थॉमस कप में इतिहास रचने वाली टीम का भी वह हिस्सा थे। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी उनका जलवा देखने को मिला था।

(Input- IANS)

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: क्या जल्द आ रहा एक और 'विराट' शतक, बांग्लादेश में आग उगलता है कोहली का बल्ला

FIFA World Cup 2022: राउंड ऑफ 16 में किस टीम का किससे होगा मुकाबला, यहां देखें पूरा Schedule

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement