Monday, April 29, 2024
Advertisement

National Games 2023 में महाराष्ट्र ने पूरा किया पदकों का शतक, कर्नाटक ने मेडल टैली में मारी लंबी छलांग

National Games 2023: गोवा में आयोजित किए जा रहे 37वें नेशनल गेम्स के पांचवें दिन भी जहां महाराष्ट्र का दबदबा बरकरार देखने को मिला, वहीं कर्नाटक ने भी मेडल टैली में लंबी छलांग मारते हुए टॉप-5 में प्रवेश कर लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 29, 2023 23:46 IST
National Games 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नेशनल गेम्स 2023

गोवा में आयोजित किए जा रहे 37वें नेशनल गेम्स के पांचवें दिन कई एथलीटों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। महाराष्ट्र ने मेडल टैली में दूसरे राज्यों से अपनी बढ़त को काफी ज्यादा बढ़ाते हुए पदकों की संख्या को 100 के पार पहुंचा दिया है। पांचवें दिन कर्नाटक के भी एथलीटों ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया और उन्होंने आज के दिन 6 गोल्ड मेडल जीतने के साथ मेडल टैली में टॉप-5 में अपनी जगह बना ली है। महाराष्ट्र अभी तक 44 गोल्ड, 29 सिल्वर और 31 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 104 पदक जीत चुका है।

कर्नाटक ने स्वीमिंग में जीते आज 5 गोल्ड

कर्नाटक का पांचवें दिन स्वीमिंग के विभिन्न इवेंट्स में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने पांच गोल्ड मेडल जीतने के साथ सभी में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी बना दिया। कर्नाटक अब तक 9 गोल्ड, पांच सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुका है और उनके कुल पदकों की संख्या 20 होने के साथ वह मेडल टैली में इस समय चौथे स्थान पर काबिज हैं। वहीं दूसरे स्थान पर हरियाणा कुल 44 पदकों के साथ है जिसमें उन्होंने 18 गोल्ड, 11 सिल्वर और 15 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। इसके अलावा सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड 29 पदकों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है, जिसमें उन्होंने 15 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

सीमा ने 10 हजार मीटर में जीता गोल्ड

नेशनल गेम्स में महिलाओं के 10 हजार मीटर रेस इवेंट्स में सीमा ने गोल्ड मेडल को अपने नाम किया। केरला के सजन प्रकाश ने पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाई इवेंट में 53.79 सेकेंड में इसे पूरा करते हुए राष्ट्रीय गेम्स में नया रिकॉर्ड बनाने के साथ गोल्ड मेडल जीता। वहीं सजन ने 200 मीटर फ्रीस्टाइल के इवेंट में भी सिल्वर मेडल अपने नाम किया, जबकि इसमें कर्नाटक के श्रीहरि नटराज ने गोल्ड मेडल जीतने के साथ नेशनल रिकॉर्ड बनाया। नेशनल इवेंट में अब छठे दिन एथलेटिक्स के अलावा हॉकी, रोइंग, फुटबॉल और टेबल टेनिस के मुकाबले खेले जायेंगे।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया जीत के साथ Points Table में पहुंची टॉप पर, जानें बाकी टीमों की स्थिति

कोहली डक पर हुए आउट तो अंग्रेजों ने उड़ाया था मजाक, अब भारतीय फैंस ने ऐसे लिया बदला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement