Sunday, April 28, 2024
Advertisement

National Games 2023 में छठे दिन ज्योति याराजी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, दिल्ली ने स्वीमिंग में दिखाया दम

National Games 2023: गोवा में चल रहे 37वें नेशनल गेम्स के छठे दिन आंध्र प्रदेश की एथलीट ज्योति याराजी ने अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ते हुए 100 मीटर हर्डल रेस में गोल्ड मेडल जीता। ज्याति ने हाल में ही समाप्त हुए एशियन गेम्स 2023 में सिल्वर मेडल जीता था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 30, 2023 23:49 IST
 Jyothi Yarraji- India TV Hindi
Image Source : NATIONAL GAMES 2023/TWITTER ज्योति याराजी

गोवा में इस समय 37वें नेशनल गेम्स का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें छठे दिन एथलेटिक्स के भी कई विभिन्न इवेंट्स हुए, इसके अलावा स्वीमिंग में भी हुए इवेंट्स ने फैंस ने कई नए नेशनल रिकॉर्ड बनते हुए देखे। भारत की महिला धावक ज्योति याराजी जो आंध्र प्रदेश से आती हैं उन्होंने 100 मीटर हर्डल रेस को रिकॉर्ड समय में पूरा करते हुए अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया और गोल्ड मेडल जीता। ज्योति ने इस रेस को सिर्फ 13.22 सेकेंड में पूरा किया और एक नया नेशनल रिकॉर्ड बनाने का काम किया। बता दें कि एशियन गेम्स 2023 में ज्योति ने सिल्वर पदक को अपने नाम किया था और उनका इस समय शानदार फॉर्म देखने को मिल रहा है।

तेजस अशोक ने भी तोड़ा अपना नेशनल रिकॉर्ड

महाराष्ट्र के तेज अशोक ने पुरुषों के 110 मीटर हर्डल रेस को 13.71 सेकेंड में पूरा करने के साथ अपने ही नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ा और इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। तेजस का इससे पहले 13.80 सेकेंड का रिकॉर्ड था। छठे दिन भी महाराष्ट्र के एथलीटों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला और इससे मेडल टैली में राज्य पहले स्थान को बरकरार रखने में कामयाब हुआ। महाराष्ट्र ने अब तक 114 मेडल जीते हैं, जिसमें 47 गोल्ड, 34 सिल्वर और 33 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

हरियाणा ने पदकों की संख्या पहुंचाई 50, दिल्ली ने भी दिखाया दम

दिल्ली के कुशाग्र रावत ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्वीमिंग में 15:38.73 का समय लेते हुए नया नेशनल रिकॉर्ड बनाने का काम किया। वहीं दिल्ली की ही भाव्या सचदेवा ने महिलाओं की 800 मीटर फ्रीस्टाइल में 9:08.60 का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाने के साथ गोल्ड मेडल जीता। दिल्ली की टीम मेडल टैली में अब 27 पदकों के साथ 11वें स्थान पर है। वहीं हरियाणा ने भी अपने पदकों की संख्या 50 पहुंचाने के साथ खुद को दूसरे स्थान पर बरकरार रखा हुआ है।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में वापसी कर सकते हैं केन विलियमसन, फर्ग्युसन के खेलने पर सस्पेंस

पाकिस्तानी कोच ने बताई अपनी टीम के खराब प्रदर्शन की असल वजह, कहा- हमारे लिए ये विदेशी परिस्थितियां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement