Friday, April 05, 2024
Advertisement

PKL 2024 Final: पुणेरी पलटन ने जीता पहला खिताब, फाइनल में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात

PKL 2024: प्रो कबड्डी लीग के 10वें सीजन का फाइनल मुकाबला पुणेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला गया। इस मैच के दौरान दोनों टीमों से काफी खेल देखने को मिला, लेकिन अंत में पुणेरी पलटन की टीम पहली बार पीकेएल की ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब रही।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 01, 2024 21:55 IST
Puneri Paltan vs Haryana Steelers- India TV Hindi
Image Source : PKL/TWITTER पुणेरी पलटन बनाम हरियाणा स्टीलर्स

प्रो कबड्डी लीग के 10वां सीजन के फाइनल मुकाबले का अंत काफी रोमांचक तरीके से देखने को मिला, जिसमें पुणेरी पलटन की टीम ने हरियाणा स्टीलर्स को मात देते हुए पहली बार पीकेएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया। इस मैच को पुणेरी पलटन ने 28-25 के स्कोर से जीता। फाइनल मुकाबले में पंकज मोहिते और मोहित गोएत का पुणेरी पलटन टीम की तरफ से शानदार खेल देखने को मिला, दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हैदराबाद के जीएमसी बालयोगी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेला गया।

पहले हाफ से बनाकर रखा दबदबा

पुणेरी पलटन का इस बार पूरे टूर्नामेंट के दौरान काफी शानदार खेल देखने को मिला,जिसमें उन्होंने लीग स्टेज के दौरान कुल 96 अंक बटोरे थे। वहीं फाइनल मुकाबले के पहले हाफ में भी टीम की तरफ से वही फॉर्म देखने को मिला जिसमें उन्होंने 13-10 की बढ़त के साथ इसका अंत किया था। वहीं अगले पहले हाफ में टीम के लिए पंकज मोहित ने बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने दूसरे हाफ में भी चार अहम प्वाइंट अपनी टीम को बटोर कर दिए। पुणेरी पलटन टीम का हिस्सा इरान के खिलाड़ी मोहमाद्रेजा को इस सीजन के बेस्ट डिफेंडर खिलाड़ी का अवार्ड दिया गया।

दूसरे हाफ ने दोनों टीमों ने बटोरे बराबर प्वाइंट

फाइनल मुकाबले के दूसरे हाफ का खेल काफी रोमांचक देखने को मिला जिसमें दोनों टीमों ने 15-15 प्वाइंट अपने नाम किए, ऐसे में पहले हाफ में पुणेरी पलटन को मिली बढ़त ने उन्हें जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। इस मुकाबले में दोनों टीमों से 43-43 रेड देखने को मिली, जिसमें हरियाणा स्टीलर्स ने 15 सफल रेड की तो वहीं पुणेरी पलटन से 12 सफल रेड देखने को मिली, हालांकि पुणेरी की टीम एक सुपर रेड ने इस मुकाबले को पूरी तरह से पलटने में अहम भूमिका अदा की।

ये भी पढ़ें

CAB की लीग को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने लगाए फिक्सिंग के आरोप, प्लेयर्स के आउट होने के तरीके पर उठाए सवाल

BCCI ने खोली इस खिलाड़ी की किस्मत, IPL सैलरी से भी ज्यादा पैसे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement