1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. पीवी सिंधू सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची

पीवी सिंधू सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची

पीवी सिंधू शनिवार को सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में पहुंच गयीं। सिंधू को पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से फाइनल में जगह मिल गई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 22, 2022 22:30 IST
पीवी सिंधू की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधू की फाइल फोटो

Highlights

  • पीवी सिंधू सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में
  • रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया के रिटायर्ड हर्ट होने से फाइनल में जगह मिली
  • सिंधू रविवार को फाइनल में हमवतन मालविका बंसोद से भिड़ेगी

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू शनिवार को सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में पहुंच गयीं। सिंधू को पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से फाइनल में जगह मिल गई। 

टॉप सीड सिंधू ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था जिसके बाद कोसेतस्कया ने दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर हटने का फैसला किया। पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधू रविवार को फाइनल में हमवतन मालविका बंसोद से भिड़ेगी। मालविका ने तीन गेम तक चले सेमीफाइनल में एक अन्य भारतीय अनुपमा उपाध्याय को 19-21 21-19 21-7 से पराजित किया।

AUS Open Roundup: मेदवेदेव आस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में, हालेप भी आगे बढ़ी

लय, विश्व रैंकिंग और प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत के रिकॉर्ड को देखते हुए सिंधू के लिये यह मुकाबला आसान होने की उम्मीद थी। बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सिंधू ने शनिवार के मुकाबले से पहले दुनिया की 28वें नंबर की खिलाड़ी कोसेतस्काया को दो बार हराया था और इस शीर्ष भारतीय ने फिर इस रूसी खिलाड़ी के खिलाफ अपना दबदबे वाला रिकॉर्ड बनाये रखा।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news