Monday, April 29, 2024
Advertisement

आर्कटिक ओपन में दिखा पीवी सिंधू का कमाल, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Arctic Open 2023: एशियन गेम्स 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू का आर्कटिक ओपन में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। सिंधू ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 14, 2023 15:18 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधू

एशियन गेम्स 2023 में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू एक भी पदक जीतने में कामयाब नहीं हो सकी थी। अब सिंधू ने एक बार फिर से अपने पुराने फॉर्म को वापस पाना शुरू कर दिया है, जिसमें उनका आर्कटिक ओपन में कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला है। फिनलैंड में चल रहे आर्कटिक ओपन में सिंधू ने वियतनाम की थ्यू लिन्ह गुयेन को 91 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराकर आर्कटिक ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला सिंगल के सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

पहला सेट हारने के बाद सिंधू ने की शानदार वापसी

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू अपने इस मुकाबले में पहला सेट हारने के बाद शानदार वापसी की और मैच को अपने नाम किया। सिंधू को पहले सेट में 20-22 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद सिंधू ने मैच में वापसी करते हुए दूसरे सेट को 22-20 और तीसरे सेट को 21-18 से अपने नाम करने के साथ मैच को भी जीता। इस जीत के साथ सिंधू ने 26वें नंबर की खिलाड़ी और यहां गैर वरीयता प्राप्त गुयेन के चार मैचों से चले आ रहे विजय अभियान को भी रोक दिया है।

सेमीफाइनल में होगा चीन की खिलाड़ी से मुकाबला

अगले साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों से पहले सिंधू इस टूर्नामेंट के जरिए फिर से अपनी लय को वापस पाना चाहेंगी। सिंधू का सेमीफाइनल में चीन की 5वें नंबर की खिलाड़ी और वर्ल्ड में 11वें नंबर पर स्थित वांग झी यी से होगा। सिंधू ने इस साल बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के किसी टूर्नामेंट में चौथी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है। सिंधू अब इस टूर्नामेंट में अकेली भारतीय खिलाड़ी बची हुई हैं। साल 2024 में पूरे देश को सिंधू से बेहतर प्रदर्शन के साथ पदक जीतने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें

भारतीय टीम में हुई इस घातक खिलाड़ी की वापसी, PAK के खिलाफ जीत के लिए कप्तान रोहित ने दिया मौका

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली से हुई भारी चूक, मैदान छोड़कर क्यों लौटना पड़ा ड्रेसिंग रूम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement