Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तुर्की में आए भूकंप से खेल जगत को हुआ भारी नुकसान, इमारत के मलबे में दबने से स्टार फुटबॉलर की मौत

तुर्की में आए 7.8 की तीव्रता के भूकंप में भारी नुकसान हुआ है। इसके कारण तुर्की के एक स्टार फुटबॉल खिलाड़ी की मौत हो गई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 08, 2023 16:58 IST
Turkey Earthquake- India TV Hindi
Image Source : AP तुर्की भूकंप

तुर्की में आए भूकंप के कारण कई जिंदगीयां तबाह हो गई। 7.8 की तीव्रता से आए इस भूकंप के कारण तुर्की को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। तुर्की में भूकंप के कारण गिरे इमारतों में कुछ लोगों को जिंदा बाचाया जा चुका है लेकिन अब तक कुल 9500 से ज्यादा लोगो ने अपनी जिंदगी इसमें गंवा दी है। इस घटना में कई फुटबॉल खिलाड़ी भी इमारतों के नीचे दब गए थे। घाना फुटबॉलर क्रिश्चियन अत्सु भूकंप के बाद से ही लापता थे, लेकिन इमारतों के मलबे को हटा उन्हें जिंदा बाहर निकाल लिया गया है। वह बूरी तरह से घायल हो चुके हैं। मंगलवार को उनके तुर्की क्लब इस बात की जानकारी दी।

क्लब ने दी जानकारी

तुर्की के फुटबॉल क्लब के प्रबंधक मुस्तफा ओजट ने तुर्की रेडियो गोल को बताया, "क्रिश्चियन अत्सु को घायल अवस्था में बाहर निकाल लिया गया है। हमारे खेल निदेशक, तनेर सावत, दुर्भाग्य से अभी भी मलबे के नीचे फंसे हुए हैं। हटे शहर भूकंप से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।" जानकारी के लिए आपको बता दे कि सोमवार को तुर्की और पड़ोसी देश सीरिया में 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में 9500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल हो गए हैं। इस भूकंप से देश के कई इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं। 

तुर्की के गोलकीपर ने गंवाई जान

तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप में उन्ही के देश के गोलकीपर अहमत आईयूप तुर्कस्लान की मौत हो गई है। क्लब ने ट्विटर पर एक बयान जारी कर कहा, "हमारे गोलकीपर अहमत आईयूप तुर्कस्लान की देश में आए भूकंप के कारण मौत हो गई। रेस्ट इन पीस। हम आपको भूलेंगे नहीं।" 28 वर्ष के तुर्कस्लान ने साल 2021 में शामिल होने के बाद तुर्की सेकंड-डिवीजन क्लब येनी माल्यास्पोर के लिए कुल छह मैच खेला हैं। पूर्व क्रिस्टल पैलेस और एवर्टन विंगर यानिक बोलासी ने ट्विटर पर अपनी संवेदना साझा की। वह वर्तमान में तुर्की की दूसरी स्तरीय साइड केकुर राइजस्पोर के लिए खेलते हैं। बोलासी ने ट्वीट किया, "आरआईपी भाई, आईप अहमत तुर्कस्लान। एक पल आप किसी को खेलते देखते हैं, अगले ही पल वे चले जाते हैं। येनी माल्यास्पोर में उनके सभी परिवार और टीम के साथियों के प्रति मेरी संवेदना।

यह भी पढ़े-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement