Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Apple WWDC 2017: Apple ने लॉन्च किए ये 5 नए प्रॉडक्ट्स

टेक्नॉलजी की दुनिया में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक Apple सोमवार को अपने सबसे बड़े इवेंट्स में से एक वर्ल्ड वाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस 2017 (WWDC 2017) किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 06, 2017 20:10 IST
Apple- India TV Hindi
Apple

नई दिल्ली: टेक्नॉलजी की दुनिया में सबसे बड़ी कंपनियों में से एक Apple ने अपने सबसे बड़े इवेंट्स में से एक वर्ल्ड वाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस 2017 (WWDC 2017) में 5 नए प्रोडक्ट लॉन्च किए। WWDC अभी तक मुख्य रूप से सॉफ्टवेयर से जुड़ा शो रहा है। इस मौके पर कंपनी अपने iOS ऑपरेटिंग सिस्टम का अगला वर्जन दुनिया के सामने पेश किया। इस मौके पर कंपनी अपने नए आईपैड प्रो, मैकबुक्स और सीरी स्मार्ट स्पीकर जैसे प्रॉडक्ट्स को लॉन्च किया। आइए, हम आपको बताते हैं Apple के 5 ऐसे प्रॉडक्ट्स के बारे में, जिन्हें लॉन्च किया गया।:

1: iOS 11

WWDC 2017 में कंपनी ने अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम iOS का अगला वर्जन iOS 11 को लॉन्च किया। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नया इंटरफेस है और ग्रुप फेसटाइम फंक्शनैलिटी भी मौजूद है। नए ऑपरेटिंग सिस्‍टम 11, में एक बार में एक से ज्यादा लोग लॉगिन कर सकेंगे और यह Apple पेंसिल को भी सपोर्ट करेगा। इसमें ऐप ड्रॉवर नाम का नया फंक्शन दिया गया है जिससे यूजर किसी भी ऐप को फटाफट एक्सेस कर सकता है। 

2. New MacBook Pros
एप्पल अपने नए iMac Pro 18- कोर जियॉन प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है। यह सबसे पावरफुल है। इसमें 16जीबी VRAM, 128 GB ECC मेमोरी कॉन्फिगर की जा सकती है

3. iPad Pro
10.5 इंच की डिस्पले के साथ Apple ने iPad Pro लॉन्च किया। टीम एपल ने बताया कि इसमें ऐप टैब सारे ऐप दिखाएगा जबकि Today नाम यूजर का वेलकम करेगा।

4. Siri Smart speaker
म्यूजिक सुनने के शौकीनों के लिए एपल ने एक महत्वपूर्ण उत्पाद होमपोड बाजार में उतारा है। बेजोड़ ऑडियो क्वालिटी से लैस यह वायरलेस स्पीकर एक ऐसे सेंसर से युक्त है जो जगह विशेष और उस माहौल के मुताबिक ऑडियो को एडजस्ट कर लेता है। 

5. Watch OS 4.0
एप्पल अपने Watch OS का अपडेट वर्जन भी लेकर आई है। इसमें डेवलपर कई फीचर्स को प्राप्त कर सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement