Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अब BSNL पर मिलेगा अनलिमिटेड डाटा और फ्री कॉलिंग, लॉन्च किया नया प्लान

रिलायंस जियो ने जब से अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट जैसी सुविधा शुरू की है, तभी से टेलीकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वार तेज होता जा रहा है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: September 16, 2016 14:42 IST
BSNL- India TV Hindi
BSNL

नई दिल्ली: रिलायंस जियो ने जब से अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट जैसी सुविधा शुरू की है, तभी से टेलीकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वार तेज होता जा रहा है। इसी क्रम में रिलांयस जियो, एयरटेल सहित अन्य टेलिकॉम मोबाइल कंपनियों से मुकाबला करने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड ने एक और नया अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है।

पहले 249 रुपए में 300 जीबी डेटा का प्लान लाने वाली बीएसएनएल ग्राहकों के लिए एक और प्लान लेकर आई है। इस प्लान में ग्राहकों के अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा तो मिलेगा ही, बल्कि अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी दी जा रही है।

क्या है BBG कॉम्बो प्लान में

बीएसएनएल ने जो प्लान लॉन्च किया है उसको BBG COMBO ULD 1199 नाम दिया है। इस प्लान के तहत 1199 रुपए में अनलिमिटेड डेटा और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। प्लान में 24 घंटे इंटरनेट की स्पीड 2 एमबीपीएस की ही रहेगी। इसके अलावा देशभर में मौजूद सभी नेटवर्क्स पर कॉल करने के लिए किसी तरह का कोई पैसा नहीं देना होगा। कंपनी ने कहा है इस प्लान के तहत कनेक्शन लेने पर किसी तरह का कोई इंस्टॉलेशन चार्ज भी नहीं देना होगा

अपलोड और डाउनलोड की नहीं है कोई लिमिट

प्लान के अनुसार, ग्राहकों पर अपलोड और डाउनलोड की कोई लिमिट नहीं होगी। अन्य कंपनियां फेयर यूसेज पॉलिसी अपनाती हैं जिसके तहत डाउनलोड और अपलोड की लिमिट खत्म हो जाने के बाद स्पीड कम हो जाती है। वहीं अगर ग्राहक इस प्लान को साल भर के लिए लेना चाहते हैं तो 13189 रुपए और दो साल के लिए 25179 रुपए खर्च करने होंगे। बीएसएनएल की तरफ से ऐसा ऑफर अपने ग्राहकों को बांधे रखने के लिए लॉन्च किया गया है। ऑफर के पीछे रिलायंस जियो की मुफ्त सेवाओं को टक्कर देना भी एक वजह हो सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement