Friday, April 26, 2024
Advertisement

अब पुराने एंड्रायड फोन में भी गूगल असिस्टेंट उपलब्ध होगा

ज्यादा से ज्यादा एंड्रायड डिवाइसों में वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट उपलब्ध कराने के लिए गूगल ने गुरुवार को गूगल असिस्टेंट को पुराने एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर उपलब्ध कराने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 14, 2017 22:38 IST
google- India TV Hindi
Image Source : PTI google

नई दिल्ली: ज्यादा से ज्यादा एंड्रायड डिवाइसों में वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट उपलब्ध कराने के लिए गूगल ने गुरुवार को गूगल असिस्टेंट को पुराने एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर उपलब्ध कराने की घोषणा की। गूगल असिस्टेंट के कार्यक्रम प्रबंधक मकसिम मुखा ने एक बयान में कहा, "हम अब एंड्रायड लॉलीपॉप को भी उस सूची में जोड़ रहे हैं, जिसके लिए गूगल असिस्टेंट उपलब्ध है। यह उन यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा, जिन्होंने भारत, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन में अपने फोन को अंग्रेजी भाषा में रखा है। इसके अलावा अमेरिका, मैक्सिको और स्पेन में स्पैनिश भाषा के यूजर्स के लिए भी यह उपलब्ध होगा।"

मुखा ने कहा, "गूगल असिस्टेंट इसके अलावा इटली, जापान, जर्मनी, ब्राजील और कोरिया के यूजर्स के लिए भी जारी किया जा रहा है।"इस साल की शुरुआत में प्रौद्योगिकी दिग्गज ने अपना वॉयस असिस्टेंट एंड्रायड मार्समैलो ओएस के लिए गूगल प्ले सर्विसेज के साथ जारी किया था। इस दौरान, भारत में इंटरनेट अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अपने हल्के ओएस एंड्रायड ओरियो (गो संस्करण) को जारी किया है। 

एंड्रायड ओरियो को एंट्री-लेवल के एंड्रायड स्मार्टफोन्स के लिए बनाया गया है, जिसमें 1 जीबी से कम रैम हो। यह ओएस कम रैम, कम मेमोरी और कम स्टोरेज स्पेस के बावजूद स्मूथ चलता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement