Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंतजार खत्म! 31 अक्टूबर को भारत में लॉन्च हो सकता है Nokia का यह धांसू स्मार्टफोन

Nokia भारत में 31 अक्टूबर को एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। जानें, क्या खास है इस स्मार्टफोन में...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 23, 2017 22:56 IST
Nokia 7 smartphone- India TV Hindi
Nokia 7 smartphone

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल के मालिकाना हक वाले Nokia ब्रैंड के अंतर्गत भारत में नया स्मार्टफोन लॉन्च होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस दिन एक इवेंट का आयोजन किया है जिसमें Nokia 7 को लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन को हाल ही में चीन में भी लॉन्च किया गया था। चीन में इस स्मार्टफोन फोन की कीमत लगभग 25,000 रुपये से शुरू होती है। यह भी हो सकता है कि कंपनी इस मौके पर बिल्कुल ही नया स्मार्टफोन लॉन्च करे।

Nokia 7 smartphone

Nokia 7 smartphone

Nokia 7 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर रन करने वाले इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच का फुल-HD IPS डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल्स है। यह स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ 2 अलग-अलग वेरियंट्स में 4GB और 6GB RAM दिए गए हैं। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64GB है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से और 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia 7 एक ड्यूल सिम फोन है जो हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। इसका मतलब आप एक समय में या तो दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर एक सिम कार्ड और एक मेमरी कार्ड का।

नोकिया 7 में 16MP का रियर कैमरा दिया गया है जबकि इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। यह फोन बोथी फीचर से लैस है जिसका मतलब है कि आप एक वक्त पर फ्रंट और रियर, दोनों ही कैमरों से तस्वीरें व वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो Nokia 7 में 3G, 4G, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0, GPS, A-GPS, USB टाइप-C पोर्ट, NFC, 3.5mm ऑडियो जैक और LTE Cat 6 सपॉर्ट मौजूद हैं। इसके अलावा इसमें एंबियंट लाइट सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, फिंगरप्रिंट सेंसर और हॉल सेंसर दिए गए हैं। फोन की बैटरी 3,000 mAh की है और इसका डायमेंशन 141.2 x 71.45 x 7.92mm है। फोन चीनी मार्केट में ब्लैक व व्हाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement