Friday, March 29, 2024
Advertisement

आपके चेहरे या आवाज से ही अनलॉक हो जाएगा यह स्मार्टफोन, कीमत भी ज्यादा नहीं

भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में Panasonic की हिस्सेदारी भले ही बहुत कम है, लेकिन कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स के दम पर अक्सर चौंकाती रहती है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2018 14:35 IST
Panasonic Eluga I7 with facial and voice recognition launched- India TV Hindi
Panasonic Eluga I7 with facial and voice recognition launched

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में Panasonic की हिस्सेदारी भले ही बहुत कम है, लेकिन कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स के दम पर अक्सर चौंकाती रहती है। बजट फोन की ख्वाहिश रखने वाले लोगों के लिए इस कंपनी ने कई स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ऐसा ही एक स्मार्टफोन है Panasonic Eluga I7। हाल ही में लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन की कीमत 6,499 रुपये है। खास बात यह है कि इस कीमत में भी यह फोन फेशियल ऐंड वॉइस रिकग्निशन फीचर से लैस है। 24 अप्रैल से इस फोन की बिक्री Flipkart पर शुरू हो जाएगी और यह ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा।

Panasonic Eluga I7 में 5.45 इंच का एचडी प्लस बिग व्यू डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 7.0 नूगा आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है। पैनासोनिक एलुगा आई7 में क्वाड कोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम दिया गया है। इस बजट फोन की इंटरनल मेमरी की बात करें तो यह 16जीबी है। सिर्फ यही नहीं, जरूरत पड़ने पर आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी इंटरनल मेमरी को 128GB और बढ़ा सकते हैं। 

फोन का फ्रंट कैमरा 8MP का है और एलईडी फ्लैश की सुविधा से लैस है। इसका रियर कैमरा भी 8 मेगापिक्सल का ही है और इसमें ऑटोफोक्स के साथ-साथ एलईडी फ्लैश की सुविधा भी मौजूद है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियतों में इसकी बैटरी भी शामिल है, जो 4000 एमएएच की है और काफी देर तक चलती है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो 168 ग्राम वजनी पैनासोनिक एलुगा आई7 में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, माइक्रो-यूएसबी 2.0 और जीपीएस मौजूद हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement