Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हवाई जहाज खरीदना है? Ebay पर सिर्फ 11 लाख रुपये में बिक रहा है यह प्लेन!

भारत में Olx और Quikr पर ऑनलाइन पुरानी कार, बाइक्स और स्मार्टफोन्स तो बहुत बिकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऑनलाइन हवाई जहाज भी बेचे जाते हैं!...

IndiaTV Hindi Desk Reported by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2018 14:54 IST
Aeroplane | Ebay Photo- India TV Hindi
Aeroplane | Ebay Photo

न्यूयॉर्क: भारत में Olx और Quikr पर ऑनलाइन पुरानी कार, बाइक्स और स्मार्टफोन्स तो बहुत बिकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऑनलाइन हवाई जहाज भी बेचे जाते हैं! अमेरिका के टेनेसी राज्य में एक शख्स अपने हवाई जहाज को Ebay पर बेचना चाहता है और उसने इसके लिए 17,500 डॉलर (लगभग 11.15 लाख रुपये) मांगे हैं। आपको बता दें कि Ebay पर लिस्ट किया गया यह एकलौता पुराना ऐरोप्लेन नहीं है, लेकिन इतनी कम कीमत में चालू हालत में कोई हवाई जहाज बिके, यह कम ही होता है।

बिक्री के लिए लिस्ट किए गए इस प्लेन की बात करें तो यह 1966 Piper Cherokee 140 ऐरोप्लेन है। यह एक सिंगल इंजन वाला हवाई जहाज है। इसके मालिक के मुताबिक, इस प्लेन को पिछले ही महीनों आखिरी बार उड़ाया गया था और अब इसका मालिक इससे ऊब गया है। इस प्लेन के बारे में लिखा गया है कि हाल ही में इसे पेंट भी कराया गया है और इसका इंटीरियर लेदर का है। इस समय यह हवाई जहाज अमेरिका के टेनेसी राज्य के गैटलिनबर्ग एयरपोर्ट पर खड़ा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हवाई जहाज में अभी तक कोई जंग नहीं लगी है और इसका इंटीरियर भी बेहद अच्छी हालत में है। यह एयरक्राफ्ट हाल तक उड़ाया गया था और अभी भी चालू हालत में है। हालांकि इसके मालिक का कहना है कि जल्द ही इसके इंजन को ओवरहॉलिंग की जरूरत पड़ेगी और उसमें लगभग 15 लाख रुपये का खर्चा आएगा। इस हवाई जहाज को देखकर तो यही लगता है कि काश भारत में भी ऐसे ही हवाई जहाज बेचे जाते।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement