Friday, April 26, 2024
Advertisement

व्हाट्सएप की प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने शुरू किया वीडियो कॉल फीचर, पूरी तरह होगा सुरक्षित

वॉयस कॉल की तरह टेलीग्राम में सभी वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट किए जा रहे हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 15, 2020 16:58 IST
WhatsApp rival Telegram rolls out video call feature- India TV Hindi
Image Source : INC42 WhatsApp rival Telegram rolls out video call feature

नई दिल्ली।  व्हाट्सएप के सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम ने घोषणा की है कि वह अपने सभी डेस्कटॉप और मोबाइल एप में वीडियो कॉल का फीचर शुरू कर रहा है। वर्तमान में टेलीग्राम बीटा में उपलब्ध यह सुविधा आधिकारिक तौर पर एप्लिकेशन के 7.0 वर्जन के साथ आएगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि आप अपने कॉन्टेक्ट के प्रोफाइल पेज से वीडियो कॉल शुरू कर सकते हैं और वॉयस कॉल के दौरान किसी भी समय वीडियो को स्विच ऑन या ऑफ कर सकते हैं। टेलीग्राम पर बाकी कंटेंट की तरह, वीडियो कॉल भी पिक्चर-इन-पिक्चर मोड का समर्थन करता है, यह आपको आई कॉन्टेक्ट बनाए रखते हुए चैट करने और मल्टीटास्क के माध्यम से स्क्रॉल करने की अनुमति देता है।

वॉयस कॉल की तरह टेलीग्राम में सभी वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्ट किए जा रहे हैं। एप यूजर और कॉल पार्टनर दोनों को स्क्रीन पर चार इमोजी दिखाएगा। यदि दोनों के चारों इमोजी एक जैसे हैं, तो कॉल एन्क्रिप्टेड है।

इसके अलावा, टेलीग्राम ने आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले इमोजी के लिए और अधिक एनिमेटेड इमोजी के विकल्प भी जोड़े हैं। यदि आप चैट में इनमें से कोई भी इमोजी टाइप करते हैं, तो इसके बजाये एक बड़ा एनिमेटेड वर्जन दिखाई देगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement