Saturday, April 27, 2024
Advertisement

युवाओं को खूब पसंद आ रहे ChatGPT जैसे AI, वेलेंटाइंस डे पर लिखवाना चाहते हैं लव लेटर: स्टडी

AI टूल युवाओं को खूब पसंद आ रहे हैं। सामने आई एक स्टडी के मुताबिक, हर चार में से एक युवा AI टूल का इस्तेमाल लव लेटर लिखने के लिए करना चाहते हैं। वहीं, आधे से ज्याादा युवा यह भी कह रहे हैं कि अगर उन्हें AI द्वारा लिखा लव लेटर मिलेगा तो बुरा लगेगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 13, 2024 11:13 IST
AI Love Letter- India TV Hindi
Image Source : FILE AI द्वारा लिखे गए love letter का युवाओं में जबरदस्त क्रेज है।

Artificial Intelligence (AI) इस Valentine's Day युवाओं की लव लेटर लिखने में मदद करेंगे। सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी McAfee द्वारा हाल में की गई एक स्टडी में यह बात सामने आए हैं। सिक्योरिटी फर्म द्वारा किए गए सर्वे में पता चला है कि चार में से एक यानी करीब 26 प्रतिशत युवा ChatGPT जैसे जेनरेटिव एआई टूल का इस्तेमाल लव लेटर लिखने के लिए करना चाहते हैं। वहीं, 67 प्रतिशत युवाओं का मानना है कि उन्हें AI और इंसानों द्वारा लिखे गए लव लेटर में कोई अंतर नजर नहीं पता चला है।

युवाओं को पसंद आ रहे AI टूल

McAfee द्वारा की गई नई रिसर्च के मुताबिक, टेक्नोलॉजी युवाओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। 9 देशों के 5,000 से ज्यादा लोगों के बीच किए गए सर्वे में 26 प्रतिशत लोग ChatGPT, Gemini, Microsoft Copilot जैसे AI टूल का इस्तेमाल लव लेटर लिखने के लिए करना पसंद करते हैं। यही नहीं, युवा इन AI टूल के जरिए अपने लव डेट और पार्टनर को खुश करने के लिए आइडियाज भी ढूंढ़ रहे हैं।

AI बनाते हैं काम आसान

इस स्टडी के मुताबिक, 26 प्रतिशत से ज्यादा यूजर्स AI टूल का इस्तेमाल अपने पार्टनर के लिए लव लेटर लिखने के लिए करना चाहते हैं। इनमें से ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि AI टूल उनके काम को आसान कर देते हैं। वहीं, इस सर्वे में भाग लेने वाले 49 प्रतिशत यूजर्स का कहना है कि उन्हें AI द्वारा लिखे हुए लव लेटर मिलने पर बुरा लगेगा। हालांकि, 67 प्रतिशत यूजर्स ने यह भी माना कि उन्हें AI और इंसानों द्वारा लिए गए लव लेटर में कोई अंतर पता नहीं चला है।

पिछले साल McAfee द्वारा किए गए सर्वे में 78 प्रतिशत भारतीय यूजर्स ने माना था कि वो ChatGPT द्वारा लिए गए लव लेटर को पसंद करेंगे। वहीं, 73 प्रतिशत भारतीय यूजर्स चाहते थे कि उनके डेटिंग प्रोफाइल को AI के द्वारा बेहतर बनाया जाए।

यह भी पढ़ें - Instagram यूजर्स की मौज, जल्द आ रहा कमाल का AI फीचर, टाइप करने की टेंशन खत्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement