Friday, May 03, 2024
Advertisement

Airtel ला रही है Jio Air Fiber जैसा डिवाइस Xstream AirFiber 5G, जानें इसकी कीमत और इंटरनेट स्पीड

Airtel बहुत जल्द मार्केट में रिलायंस जियो एयर फाइबर की तरह Xstream AirFiber लाने जा रही है। यह एक पोर्टेबल डिवाइस होगा जिसे आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर पाएंगे। इसमें यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी बिना किसी वायर के मिलेगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 20, 2023 12:03 IST
Airtel,Tech news, AirFiber, Jio, Airtel may soon launch Xstream AirFiber 5G ,Xstream AirFiber 5G pri- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एयरटेल Xstream AirFiber को पहले लॉन्च करके जियो को टक्कर देने की कोशिश में है।

देश की दूसरी दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल बहुत जल्द Xstream AirFiber 5G डिवाइस को लॉन्च कर सकती है। एयरटेल इस डिवाइस को अगस्त या फिर सितंबर के महीने में मार्केट में उतार सकती है। यह WiFi इंटरनेट कनेक्टिविटी वाला डिवाइस होगा जिसमें बिना तार के इंटरनेट कनेक्शन मिलेगा। इसके लॉन्च से पहले ही एयरटेल ने प्ले स्टोर पर एक कंपेनियम ऐप भी लॉन्च कर दिया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि Xstream AirFiber 5G बहुत जल्द मार्केट में लॉन्च होने वाला है। 

आपको बता दें कि माना जा रहा है कि एयरटेल ने Xstream AirFiber 5G को रिलायंस जियो के Jio Air Fiber को टक्कर देने के मोड से तैयार किया है। रिलायंस जियो की तरफ से पिछले साल AGM मीटिंग में जियो एयर फाइबर को लॉन्च करने की बात कही गई थी। ऐसे में अब एयरटेल Xstream AirFiber को पहले लॉन्च करके जियो को टक्कर देने की कोशिश में है। 

Xstream AirFiber 5G  की कीमत 

फेमस टिपस्टर अभिषेक यादव ने Xstream AirFiber 5G के लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत और मंथली सब्सक्रिप्शन की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। लीक्स के मुताबिक Xstream AirFiber की कीमत करीब 6000 रुपये होगी। इसमें यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी बिना किसी वायर के मिलेगी। यह एक पोर्टेबल डिवाइस हो सकता है। 

Xstream AirFiber 5G का मंथली प्लान

Xstream AirFiber 5G के मंथली प्लान की बात करें तो लीक्स में बताया गया है कि इसके 6 महीने के प्लान के लिए ग्राहकों को करीब 2,294 रुपये देने पड़ेंगे। यानी आप Xstream AirFiber में सिर्फ 382 रुपये में हाई स्पीड इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। इस प्लान में आपको 100mbps की स्पीड मिलेगी। फिलहाल अभी ये लीक्स है इसलिए लॉन्चिंग के बाद ही इसकी सही कीमत और मंथली प्लान के बारे में जानकारी मिल पाएगी। कई रिपोर्ट में Xstream AirFiber के मंथली प्लान की कीमत 2,994 रुपये बताई जा रही है। 

Xstream AirFiber 5G  में मिलेंगे 3 इंडीकेटर

Xstream AirFiber की जो फोटोज सामने आई है उसके मुताबिक यह डिवाइस एक टावर की तरह दिखाई देता है। इसमें आपको 3 अलग अलग तरह की इंडिकेटर लाइट देखने को मिलती हैं। पहले इंडीकेटर में आपको नीले रंग की लाइट मिलेगी, जिसका मतलब है कि डिवाइस 5G नेटवर्क से कनेक्ट हो गया है। अगर इंडिटकेटर ब्लिंग कर रहा है तो मतलब डिवाइस 4G नेटवर्क से कनेक्ट है। दूसरे इंडिकेटर में नेटवर्क कवरेज और तीसरे इंडिकेटर लाइट में कनेक्टिविटी स्टेटस मिलेगा। 

Xstream AirFiber में आपको एक पोर्ट मिलेगा जिसमें आपको एयरटेल का सिम लगाना होगा। डिवाइस के बैक साइड में आपको चार्जिंग केबल, USB और ईथरनेट केबल के लिए अलग अलग पोर्ट मिलेंगे। आप इसे ऑन करने के बाद ऐप की मदद से बेहद आसानी से इंस्टाल कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- बिना किसी लिमिट के हर दिन यूज करें Unlimited Data, Free OTT के साथ आया BSNL का गजब का प्लान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement