Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Jio vs Airtel: इन प्लान्स में सिर्फ 1 रुपये का है अंतर, लेकिन फायदे की लिस्ट है बहुत लंबी, चूके तो हो जाएगा नुकसान

रिलायंस जियो और एयरटेल के पास अपने ग्राहकों के लिए कई सारे रिचार्ज प्लान्स मौजूद है। आप अपने बजट और जरूरत के मुताबिक कोई भी प्लान चुन सकते हैं। आज हम आपको दोनों कंपनियों के एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत में तो सिर्फ एक रुपये का अंतर है लेकिन दोनों में फायदे अलग अलग हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 01, 2024 23:11 IST
jio rs 398 plan, airtel rs 399 plan, Reliance jio, jio rs 398 plan, Jio rs 398 plan offer, Airtel- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो और एयरटेल के पास अपने ग्राहकों के लिए रिचार्ज प्लान्स की लंबी लिस्ट मौजूद है।

Cheapest Recharge Plan: रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों देश की नंबर एक और दूसरे स्थान की कंपनी हैं। दोनों ही कंपनियों के पास अपने यूजर्स के लिए ढेर सारे रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। जियो और एयरटेल के पास सस्ते और महंगे दोनों ही तरह के प्लान्स मौजूद हैं। रिचार्ज के इतने सारे ऑप्शन होने के बावजूद कई बार यूजर्स जल्दबाजी में अपने लिए गलत प्लान चुन बैठते हैं। आज हम आपको रिलायंस जियो और एयरटेल के दो दमदार रिचार्ज प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं। 

आपको बता दें कि जियो और एयरटेल के पास 398 और 399 रुपये के रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। दोनों ही प्लान्स में 1 रुपये का अंतर है लेकिन इसके फायदों में बहुत बड़ा अंतर है। आप अपनी जरूरत के अनुसार दोनों में से कोई भी प्लान चुन सकते हैं। आइए आपको इन दोनों रिचार्ज प्लान्स की जानकारी देते हैं।

जियो का 398 रुपये का रिचार्ज प्लान

जियो की लिस्ट का यह एक परफेक्ट रिचार्ज प्लान है। अगर आप डेटा के साथ साथ ओटीटी का सब्सक्रिप्शन चाहते हैं तो यह प्लान आपके लिए बढ़िया है। जियो 398 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी देता है। इसके साथ ही इसमें यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा का भी फायदा मिलता है। अगर डेटा खत्म हो जाता है तो आप SMS का भी फायदा ले सकते हैं। कंपनी यूजर्स को इसमें हर दिन 100 SMS की सुविधा देती है। 

अगर इस प्लान के दूसरे फायदे की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 13 ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ ही एडिशनल बेनिफिट्स के तौर पर जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड की फ्री सुविधा दी जाती है। 

एयरटेल का 399 रुपये वाला प्लान

एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए लिस्ट में 399 रुपये का रिचार्ज प्लान शामिल कर रखा है। अगर आप एयरटेल के प्रीपेड यूजर हैं तो आप इस प्लान की सुविधा का फायदा ले सकते हैं। आपको बता दें कि एयरटेल इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है। आप 28 दिन तक फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इसमें जियो की तुलना में आपको कहीं अधिक डेटा मिलता है। कंपनी यूजर्स को हर दिन 3GB डेटा देती है। इस प्लान में कंपनी 15 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन देती है। 

अगर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार देखते हैं तो अब आपको अलग से इसका सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी एडिशनल बेनिफिट्स के तौर पर 399 रुपये के रिचार्ज में 3 महीने के लिए इसका सब्सक्रिप्शन देती है। आपको इस प्लान में हर दिन 100 SMS की भी सुविधा मिलती है। 

यह भी पढ़ें- Nokia की कहानी हुई खत्म, अब इस नाम से मिलेंगे स्मार्टफोन, वेबसाइट का भी बदला नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement