Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

Android यूजर्स को जल्द मिलेगा धांसू फीचर, दूसरे फोन में ट्रांसफर हो जाएगी वीडियो कॉल

टेक कंपनी गूगल लगातार एंड्रॉयड स्मार्टफोन को बेहतर बनाने की कोशिश में लगा हुआ है। कंपनी ने पिछले कुछ महीने में कई नए फीचर्स रोल आउट किए हैं। हाल ही में गूगल की तरफ से एंड्रॉयड 14 को रिलीज किया गया है, लेकिन कंपनी जल्द ही एक नया फीचर लाने वाली जिसके बाद आप वीडियो कॉल को ट्रांसफर कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 06, 2023 14:39 IST
smartphones, tech news, Tech news in Hindi, android smartphones, device group Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल के इस अपकमिंग फीचर से एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को बहुत ज्यादा सहूलियत हो जाएगी।

एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को बेहतर बनाने के लिए गूगल लगातार कोशिश कर रहा है। गूगल लगातार एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए नए अपडेट और फीचर्स ला  रहा है ताकि यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बन सके। अब गूगल एक ऐसा धांसू फीचर लाने वाली है जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की हो। गूगल इस समय वीडियो कॉल को दूसरे फोन में ट्रांसफर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकेगा। 

आपको बता दें कि गूगल पिछले की महीने से डिवाइस ग्रुप नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद आप स्मार्टफोन पर आने वाली वीडियो कॉल को आसानी से दूसरे फोन पर ट्रांसफर कर पाएंगे। आइए आपको गूगल के इस अपकमिंग फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

9to5 की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस समय एंड्रॉयड को बेहतर बनाने के लिए तेजी से काम कर रहा है। कंपनी इस समय एंड्रॉयड डिवाइस में लिंक फीचर को हटाकर डिवाइस ग्रुप्स नाम का फीचर डेवलप कर रही है। गूगल के इस फीचर की मदद से आप आसानी से उन सभी डिवाइस को एक साथ कनेक्ट कर सकेंगे जो आपके गूगल अकाउंट से लिंक होंगे। 

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप जिन जिन डिवाइस को डिवाइस ग्रुप्स फीचर से जोड़ेंगे उन सभी में आप फोन पर आने वाली वीडीयो कॉल को ट्रांसफर कर सकेंगे। फिलहाल अभी गूगल की तरफ से इस फीचर को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, उम्मीद है कि आने वाले कुछ महीनों के अंदर ही इसे रोलआउट कर सकती है।  

यह भी पढ़ें- मोबाइल में है जियो का सिम तो हो जाएं खुश, नए प्लान में मिलेगा एक साल के लिए OTT प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement