Thursday, May 09, 2024
Advertisement

12 सितंबर को Apple का खुलेगा पिटारा, फैंस को मिल सकते हैं एक से बढ़कर एक सरप्राइज

12 सितंबर को कैलिफोर्निया में होने वाले ऐपल इवेंट का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। ऐपल अपने इस मेगा इवेंट में आईफोन 15 सीरीज के साथ कई चीजों से पर्दा उठा सकता है। इस बार कंपनी पांच आईफोन्स लॉन्च कर सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 09, 2023 13:42 IST
Apple iPhone 15, Apple iPhone 15 Release Date, Apple iPhone 15 Launch Date, Apple iPhone 15 Launch E- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल लवर्स को इस बार आईफोन्स में कई नए फीचर्स मिल सकते हैं।

Apple iPhone 15 Launch Event: टेक दिग्गज एप्पल 12 सितंबर को अपना सबसे बड़ा इवेंट आयोजित करने जा रही है। एप्पल का यह इवेंट कैलिफोर्निया में आयोजित होगा और कंपनी इसमें iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करेगी। ऐपल की तरफ से इस इवेंट को वंडरलस्ट नाम दिया गया है। फैंस को इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार है। ऐपल इस इवेंट में आईफोन तो लॉन्च करेगी ही लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसमें आईफोन 15 के अलावा भी फैंस को कई बड़े सरप्राइज दे सकती है। 

ऐपल आईफोन 15 के साथ इस वंडरलस्ट प्रोग्राम में सॉफ्टवेयर भी लॉन्च कर सकती है। आइए आपको उन चीजों से रूबरू कराते हैं जिन से कंपनी आपको हैरान कर सकती है। 

Apple लॉन्च कर सकता है 5 आईफोन्स

Apple 12 सितंबर को आईफोन 15 से पर्दा उठा सकता है। ऐपल आईफोन 15 सीरीज में 4 मॉडल्स को तो लॉन्च करेगा ही लेकिन कंपनी पांचवे मॉडल से अपने फैंस को बड़ा सरप्राइज दे सकती है। माना जा रहा है कि कंपनी इस बार iphone 15, iPhone plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के साथ iPhone 15 Ultra  को लॉन्च कर सकता है। लीक्स की मानें तो कंपनी इस बार आईफोन 15 के सभी मॉडल्स को USB Type C फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है।

आईफोन 15 प्रो मैक्स और अल्ट्रा मॉडल कंपनी के प्रीमियम मॉडल्स हो सकते हैं। इस बार यूजर्स को आईफोन 15 टाइटेनियम फ्रेम के साथ लॉन्च हो सकते हैं। पहली बार ऐपल्स लवर्स को आईफोन में 48MP का हाई-रेजोल्यूशन का कैमरा मिल सकता है। 

Apple Watch Series 9 से भी उठेगा पर्दा

ऐपल आईफोन 15 को लॉन्च करने के साथ ही 12 सितंबर को ऐपल वॉच 9 सीरीज को भी लॉन्च कर सकता है। लीक्स की मानें तो इस बार ऐपल वॉच में यूजर्स को AI बेस्ड चिपसेट मिल सकता है। इससे वॉच की परफॉर्मेंस कई गुना बढ़ सकती है। कंपनी ऐपल वॉच 9 सीरीज को 41mm और 45mm के साइज में लॉन्च कर सकती है। 

Apple Watch Ultra: ऐपल इस इवेंट में ऐपल वॉच अल्ट्रा के नए मॉडल से भी पर्दा उठा सकता है। कंपनी इवेंट में फैंस के लिए ऐपल वॉच अल्ट्रा 2 को पेश कर सकती है जिसका डिजाइन पिछली वॉच की ही तरह हो सकता है। इसका साइज 49mm हो सकता है।

WatchOS 9 हो सकता है लॉन्च

जहां एक तरफ ऐपल फैंस के लिए नई वॉच सीरीज को लॉन्च कर सकता है वहीं कंपनी अपने पुरानी वॉच यूजर्स को भी तोहफा दे सकती है। पुरानी ऐपल वॉच के  लिए कंपनी वॉच ओएस के लिए नया अपडेट रिलीज कर सकती है। 

iOS 17 भी हो सकता है लॉन्च

12 सितंबर को कैलिफोर्निया के इवेंट में कंपनी आईफोन यूजर्स के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS17 को लॉन्च कर सकती है। iOS17 में आईफोन यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone में बहुत जल्द आने वाले हैं जबरदस्त फीचर्स, मैसेज-वॉइसमेल-मैप्स में बदल जाएगा एक्सपीरियंस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement