Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

iPhone में बहुत जल्द आने वाले हैं जबरदस्त फीचर्स, मैसेज-वॉइसमेल-मैप्स में बदल जाएगा एक्सपीरियंस

एप्पल आईफोन 15 को लॉन्च करने के साथ ही iOS17 को भी लॉन्च कर सकता है। iOS17 का अपडेट आईफोन यूजर्स को कई नए फीचर्स देने वाला है। आईफोन यूजर्स पिछले लंबे समय से आईओएस 17 का इंतजार कर रहे हैं। नए अपडेट में यूजर्स को मूड ट्रैकर का फीचर भी मिलने वाला है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 09, 2023 10:12 IST
Apple, iPhone, iOS, iOS Update, iOS 17, iOS 17 Features, iOS 17 Upcoming Features, tech news, iOS 17- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईओएस 17 के अपडेट में आईफोन यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं।

एप्पल अगल सप्ताह आईफोन की नई सीरीज iPhone 15 को लॉन्च करने जा रहा है। आईफोन 15 का लॉन्च इवेंट कैलिफोर्निया में होगा। आईफोन 15 के साथ ही कंपनी आईफोन यूजर्स के लिए iOS 15 को भी रिलीज कर सकती है। जहां एक ओर फैंस को नई आईफोन सीरीज मिलने वाली है वहीं पुराने आईफोन यूजर्स को iOS 17 लॉन्च के साथ कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। आईफोन यूजर्स लंबे समय से आईओएस 17 अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। 

बता दें कि कंपनी की तरफ से पहले ही iOS 17 का बीटा वर्जन जारी किया जा चुका है। अब यूजर्स को जल्द ही इसका स्टेबल वर्जन मिलेगा। iOS 17 ऑपरेटिंग सिस्टम में एप्पल कई बड़े फीचर्स देने वाला है जिससे आईफोन यूजर्स का एक्सपीरियंस काफी बदलने वाल है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में ग्राहकों को कॉन्टैक्ट, मैप्स, वॉयसमेल, मैसेज समेत कई सेक्शन में नए फीचर्स मिलेंगे। 

iOS 17 में आने वाले संभावित फीचर्स

Messages में मिलेंगे कई फीचर्स

एप्पल ने iOS 17 में मैसेज सेक्शन में एक नया प्लस बटन जोड़ा है। इस बटन की मदद से यूजर्स ऐप्स ले लेकर टूल तक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके साथ ही नए ऑपरेटिंग सिस्टम में मैसेज सेक्शन में चेक इन फीचर भी दिया जाएगा। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जब आप अपने किसी डेस्टिनेशन तक पहुंच जाएंगे तो आपको आपकी तरफ से सेलेक्ट किए गए कॉन्टैक्ट्स को आपके पहुंचने का मैसेज मिल जाएगा। 

Offline Maps में मिलेगा नया फीचर

iOS17 में एप्पल अपने यूजर्स को मैप्स में कई तगड़े फीचर्स देगा। यूजर्स को नए अपडेट में एप्पल मैप्स को डाउनलोड करके इसे ऑफलाइन इस्तेमाल करने का भी फीचर मिलेगा। इसकी मदद से आप ऑफलाइन रहकर भी पॉर्किंग से लेकर होटल्स तक को सर्च कर पाएंगे।

Health ऐप में भी मिलने वाला है अपडेट

एप्पल ने आईओएस15 अपडेट में यूजर्स को एक कमाल का फीचर दिया है। कंपनी ने अपने हेल्थ ऐप में मूड ट्रैकर जोड़ा है। इस फीचर की मदद से आप अपने मूड को ट्रैक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऐप्लीकेशन को ओपन करना होगा और फिर आप अपनी एक्टिविटी के आधार पर ट्रैक कर सकते हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। 

एयरटैग्स में भी नया अपडेट

अगर आप एप्पल एयरटैग्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपको iOS17 में के अपडेट में इसमें भी नया फीचर मिलने वाला है। iOS17 आने के साथ ही आप एयरटैग्स में 5 फैमली मेंबर्स को ऐड कर सकते हैं। इससे सभी पांच यूजर्स अपने सामान को आसानी से खोज सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Google Chrome का बदलने वाला है डिजाइन, मिलेंगे तगड़े सेफ्टी फीचर्स, CEO सुंदर पिचाई ने किया कंफर्म

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement