Sunday, May 26, 2024
Advertisement

Apple WWDC 2024 की आ गई डेट, जानें किस दिन लॉन्च होगा iOS 18, iPhone यूजर्स को मिलेगा नया OS

Apple ने WWDC 2024 की डेट घोषित कर दी है। अमेरिकी टेक कंपनी का यह मेगा टेक इवेंट इस साल जून के महीने में आयोजित किया जाएगा। iOS 18 समेत कई नए ऑपरेटिंग सिस्टम की भी घोषणा की जा सकती है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: March 27, 2024 13:27 IST
Apple WWDC 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple WWDC 2024 date confirmed

Apple WWDC 2024: एप्पल ने अपने डेवलपर्स कांफ्रेंस 2024 की डेट घोषित कर दी है। अमेरिकी टेक कंपनी का यह इवेंट हर साल की तरह इस साल भी जून में होगा। इसमें iOS 18, iPadOS 18, TvOS, MacOS लॉन्च किए जा सकते हैं। एप्पल का यह डेवलपर्स कांफ्रेंस 10 जून से लेकर 14 जून के बीच आयोजित किया जाएगा। टेक कंपनी के इस इवेंट में सॉफ्टवेयर डेवलपर्स और छात्र भाग ले सकते हैं।

एप्पल के इस डेवलपर्स कांफ्रेंस के पहले दिन यानी 10 जून को इन-पर्सन अटेंड किया जा सकेगा। यह इवेंट एप्पल पार्क में आयोजित किया जाएगा, जिसमें कंपनी के सीईओ टिम कुक की-नोट पेश करेंगे। इसमें भाग लेने वाले डेवलपर्स और छात्र एप्पल की टीम से मिल सकेंगे। साथ ही, वे कंपनी द्वारा आयोजित किए जाने वाले अन्य एक्टिविटीज में भी शामिल हो सकते हैं।

लॉन्च होंगे ये प्रोडक्ट्स

Apple ने अभी आधिकारिक तौर पर यह घोषित नहीं किया है कि इस इवेंट में क्या-क्या लॉन्च किया जाएगा? हालांकि, पहले से आ रही लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप्पल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18, iPadOS 18 समेत Apple tvOS, MacOS, WatchOS के नेक्स्ट जेनरेशन की घोषणा कर सकता है। इसके अलावा कंपनी अपने AI रोडमैप को भी डेवलपर्स के सामने बता सकती है।

पिछले साल आयोजित हुए इवेंट में कंपनी ने iOS 17, MacOS 17 समेत एप्पल इकोसिस्टम के डिवाइसेज के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम की घोषणा की थी। कई रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया था, कि iPhone SE 4 को भी इस साल पेश किया जाएगा। हालांकि, कंपनी इस साल अपने सस्ते iPhone SE सीरीज को नहीं उतारेगी।

एप्पल का यह इवेंट Google I/O 2024 के बाद आयोजित किया जाएगा। गूगल अपना डेवलपर्स कांफ्रेंस (Google I/O) इस साल मई में आयोजित कर रहा है, जिसमें Android 15, Pixel 8a समेत कई नई घोषणाएं की जा सकती हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement