Saturday, April 27, 2024
Advertisement

iPhone में मिलेगा Pixel वाला AI फीचर, Apple ने मांगी Google से 'मदद'

Apple ने अपने लाखों iPhone यूजर्स को AI फीचर देने की तैयारी कर ली है। कंपनी इसके लिए थर्ड पार्टी लार्ज लैंग्वेज मॉडल प्रोवाइडर्स से बात करनी शुरू कर दी है। उम्मीद है कि iOS 18 में Google Gemini AI का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 18, 2024 18:20 IST
Apple iOS- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple iOS

iPhone में AI फीचर देने के लिए के लिए Apple ने तैयारी कर ली है। iOS 18 में एप्पल Gemini AI का इस्तेमाल कर सकता है। इसके लिए कंपनी Google के साथ बात कर रही है। दुनियाभर के लाखों iPhone यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर देने के लिए एप्पल ChatGPT बनाने वाली कंपनी OpenAI के साथ भी बात कर रहा है। कंपनी खुद के AI मॉडल डेवलपमेंट को छोड़कर थर्ड-पार्टी टेक्नोलॉजी का सहारा लेने वाली है।

iPhone में मिलेगा Gemini AI?

ब्लूमबर्ग के Mark Gurman के मुताबिक, एप्पल गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल Gemini AI को लाने की तैयारी में है। एप्पल के iPhone में Gemini AI की क्षमता और फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे पहले गूगल का यह एआई टूल कई प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन में काम करता है। गूगल ने इसे Android 14 के साथ रोल आउट किया है। 

Apple अपने अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम को जून में आयोजित होने वाले WWDC 2024 में लॉन्च कर सकता है। iOS 18 में Google Gemini AI फीचर मिल सकता है, जो ChatGPT की तरह यूजर्स को पूछे गए सवालों का जबाब देगा।

Apple का AI मॉडल

सामने आ रही रिपोर्ट के मुताबिक, Apple का खुद का AI मॉडल अभी शुरुआती दौड़ में है। एप्पल का यह AI मॉडल MM1 के नाम से आ सकता है, जो मल्टी-मॉडल क्षमता पर काम कर सकता है। AI फीचर जुड़ने के बाद एप्पल के iPhone में नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग फीचर भी मिल सकता है। इसके अलावा Apple Music में भी AI बेस्ड पर्सनलाइज्ड प्लेलिस्ट फीचर मिल सकता है।

यह भी पढें - Samsung Galaxy Ultra Days: सैमसंग लाया तगड़ा ऑफर, हजारों रुपये सस्ते में खरीदें प्रीमियम स्मार्टफोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement