Monday, May 27, 2024
Advertisement

BGMI Unbanned: PUBG के दीवानों के लिए खुशखबरी, वापस आ रहा है BGMI, गेम से हटा बैन!

सरकार ने 2022 में BGMI को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया था। भारत में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की वापसी की पुष्टि भी Krafton की तरफ से कर दी गई। शुरुआत में BGMI 90 दिनों की टेस्टिंग के लिए आ रहा है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 19, 2023 13:32 IST
BGMI unban date, BGMI India unban, bgmi download, BGMI Apple App Store, BGMI Google Play Store- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बैन होने से पहले इस गेम के करोड़ों यूजर्स थे जो बेसब्री से इसके दोबारा आने का इंतजार कर रहे हैं।

BGMI unbanned India: अगर आप भी PUBG के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। भारत में एक बार फिर से बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India)की वापसी होने जा रही है। सरकार की तरफ से Krafton के इस पापुलर गेम BGMI (BGMI unbanned) को पिछले साल जुलाई में प्राइवेसी और सिक्योरिटी की वजह से बैन कर दिया गया था। हालांकि अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि बहुत जल्द भारतीय यूजर्स दोबारा BGMI का मजा ले सकेंगे। 

सरकार ने 2022 में BGMI को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया था। भारत में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की वापसी की पुष्टि भी Krafton की तरफ से कर दी गई है। आपको बता दें कि BGMI गेम पबजी मोबाइल इंडिया का रिब्रांडेड वर्जन है इसे क्राफ्टन (krafton bgmi news) ने कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था। Krafton India के सीईओ Sean Hyunil Sohn  ने जानकारी देते हुए कहा कि हम भारतीय अथॉरिटीज के आभारी हैं जो देश में दोबारा BGMI को लागू करने की इजाज दे दी है। 

BGMI की 90 दिनों की होगी टेस्टिंग

गेम को लेकर जो रिपोर्ट सामने आ रही है उसके मुताबिक सरकार ने BGMI को 3 महीने की टेस्टिंग पीरियड के लिए शुरू करने के लिए कहा है। इन 90 (BGMI comeback for 90 days) दिनों में सरकार इस बात पर गौर करेगी कि क्या ऐप भारत के सभी नियमों को फॉलो करती है या नही। अगर ऐप पर किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं मिलती तो इसे बिना प्रतिबंध के साथ यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

अब 24 घंटे नहीं खेल पाएंगे यूजर्स

BGMI की भारत में वापसी तो हो रही है लेकिन इस बार नियम बदले हुए होंगे। माना जा रहा है कि बीजीएमआई इस बार प्लेयर्स के लिए 24x7 उपलब्ध नहीं होगा। इस बार इसे खेलने के लिए समय सीमा तय हो सकती है। इसके साथ ही गेम में ब्लड जैसे ग्राफिक्स को हटाने का भी वादा डेवलपर की तरफ से किया गया है। 

आपको बता दें BGMI एक साउथ कोरियन गेमिंग ऐप है। भारत सरकार ने पिछले साल 300 से ज्यादा ऐप को बैन किया था जिसमें BGMI भी शामिल था। BGMI से भारत के बैन हटाने के निर्णय से इस साउथ कोरियन गेमिंग कंपनी को बड़ी राहत मिली है। 

यह भी पढ़ें- YouTube पर अब Ads नहीं होंगे Skip, Google का नया नियम, पर इसमें भी है एक Clause

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement