Sunday, May 12, 2024
Advertisement

BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, फ्री में लगाएगा इंटरनेट

BSNL ने अपने करोड़ों यूजर्स को तोहफा दिया है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी मार्च 2025 तक घरों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट लगाने के लिए कोई चार्ज नहीं लेगी। कंपनी ने पहले 31 मार्च 2024 तक इंस्टॉलेशन चार्ज वेव करने का फैसला किया था, जिसे अब 1 साल के लिए एक्सटेंड कर दिया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 30, 2024 14:46 IST
BSNL Broadband- India TV Hindi
Image Source : FILE BSNL Broadband

BSNL ने यूजर्स के लिए खास घोषणा की है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी अगले साल यानी 2025 तक घर में इंटरनेट लगाने के लिए यूजर्स से कोई चार्ज नहीं लेगी। कंपनी के ब्रॉडबैंड यूजर्स की संख्यां दिनों-दिन कम होते जा रहे हैं। Airtel और Jio के तेजी से हो रहे नेटवर्क डिप्लॉयमेंट की वजह और सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान की वजह से लोग सरकारी टेलीकॉम कंपनी को भूल गए हैं। हालांकि, BSNL ने पिछले दिनों कई आकर्षक ऑफर देकर यूजर्स को लुभाने की कोशिश की है।

नहीं लेगा इंस्टॉलेशन चार्ज

TelecomTalk की रिपोर्ट की मानें तो सरकारी टेलीकॉम कंपनी अब यूजर्स के घरों में इंटरनेट लगाने के लिए इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेगी। कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 यानी 31 मार्च 2025 तक ब्रॉडबैंड लगाने के लिए इंस्टॉलेशन चार्ज यूजर्स से नहीं लेगी। कंपनी ने पहले 31 मार्च 2024 तक ब्रॉडबैंड इंस्टॉलेशन चार्ज फ्री किया था, जिसे अब एक साल के लिए और एक्सटेंड कर दिया गया है।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी Bharat Fiber और AirFiber के लिए 500 रुपये इंस्टॉलेशन चार्ज लेती है, जिसे अब मार्च 2025 तक नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा कॉपर कनेक्शन लेने वाले यूजर्स से भी 250 रुपये का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लिया गया है। इसका मतलब है कि BSNL के किसी ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए यूजर्स से इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं वसूला जाएगा।

ब्रॉडबैंड प्लान्स भी किए बेहतर

BSNL के अलावा Airtel और Reliance Jio भी अपने नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए कुछ प्लान के साथ फ्री इंस्टॉलेशन सेवा ऑफर कर रहे हैं। हालांकि, इसके लिए यूजर्स को इन प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के लंबी वैलिडिटी वाले प्लान लेने पड़ते हैं। BSNL ने यूजर्स के लिए फिलहाल ऐसी कोई शर्त नहीं रखी है। वहीं, BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो यूजर्स को इन प्लान में हाई स्पीड इंटरनेट के साथ-साथ फ्री OTT ऐप्स और कॉलिंग भी ऑफर की जाती है। कंपनी ने पिछले दिनों अपने कई प्लान में इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने का भी फैसला किया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement