Monday, April 29, 2024
Advertisement

Sasta Recharge: BSNL का सस्ता रिचार्ज प्लान, 108 रुपये में 60 दिनों तक खूब चलाएं इंटरनेट

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के लिए हमेशा ही सस्ते और किफायती प्लान्स ऑफर करती है। कंपनी के पास शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म दोनों तरह के प्लान्स मौजूद है। आज हम आपको ऐसे प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें लगभग 110 रुपये से कम में 60 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 09, 2024 14:55 IST
Sasta Recharge Plan, Recharge Plan, Recharge Plans, Recharge Plan under 150- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल की लिस्ट में ग्राहकों के लिए कई शानदार प्लान्स मौजूद हैं।

BSNL Cheapest Recharge Plan: भारत में रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीन प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां हैं। जियो और एयरटेल देश की नंबर एक और नंबर दो की कंपनी हैं। तीनों ही कंपनियों के पास अपने ग्राहकों के लिए ढेर सारे किफायती रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। हालांकि जब भी सस्ते रिचार्ज प्लान्स की बात होती है तो सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL बाजी मार ले जाती है। BSNL के पास सस्ते प्लान्स की लंबी लिस्ट है आप भी अपने जरूरत के मुताबिक प्लान चुन सकते हैं। 

अगर आप BSNL के ग्राहक हैं और एक ऐसे प्लान की तलाश में जिसमें  वैलिडिटी लंबी मिले और साथ ही इनकमिंग कॉल्स की सुविधा बनी रहे तो बीएसएनएल के पास एक महीने से लेकर छह महीने तक की वैलिडिटी वाले कई सारे प्लान्स मौजूद हैं। आइए आज हम आपको कंपनी के एक सबसे किफायती प्लान्स की जानकारी देते हैं। 

BSNL का किफायती प्लान

BSNL के जिस रिचार्ज प्लान की हम बात कर रहे हैं वह 60 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कॉलिंग और डेटा का फायदा भी मिलता है। अगर आप अपने फोन में दो सिम का इस्तेमाल करते हैं और दूसरा सिम BSNL का है तो आप लंबी वैडिटी के लिए इस प्लान को ले सकते हैं। इस प्लान को लेने के लिए आपको सिर्फ 108 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

अगर आप BSNL के इस प्लान को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इसमें कंपनी अपने ग्राहकों को लोकल कॉल्स का फायदा देती है। यानी आप इस प्लान में सिर्फ अपने स्टेट में ही कॉल्स कर सकेंगे।  अगर इसके डेटा बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें 1GB डेटा मिलता है। इसके साथ ही इसमें 500 SMS का फायदा मिलता है। अगर आपका डेटा खत्म हो जाता है तो आपको प्रति एमबी डेटा के लिए 25 पैसे का चार्ज देना पड़ेगा। 

कंपनी के पास है सस्ता एनुअल प्लान

अगर आप बीएसएनल की लिस्ट में 365 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान तलाश रहे हैं तो इसका भी ऑप्शन आपको मिल जाएगा। अगर आप अपने नंबर को 321 रुपये के प्लान से रिचार्ज करते हैं तो आप एक साल तक कॉलिंग, डेटा और एसएमएस का फायदा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- World Book Fair 2024: कल से शुरू हो रहा है वर्ल्ड बुक फेयर, ऑनलाइन ऐसे बुक कर सकते हैं टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement