Friday, April 26, 2024
Advertisement

World Book Fair 2024: कल से शुरू हो रहा है वर्ल्ड बुक फेयर, ऑनलाइन ऐसे बुक कर सकते हैं टिकट

अगर आप नई नई किताबें पढ़ने का शौक रखते हैं या फिर कोई बुक की तलाश कर रहे हैं तो बता दें कि एक बार फिर से बुक फेयर का आयोजन होने जा रहा है। दिल्ली के प्रगति मैदान में कल यानी 10 फरवरी से इसका आयोजन किया जा रहा है। बता दे कि New Delhi World Book Fair 2024 इस बार 18 फरवरी तक चलेगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 09, 2024 11:47 IST
World Book Fair 2024, World Book Fair delhi, Book Fair in Delhi, Delhi Book Fair, world book fair 20- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बुक फेयर रात 8 बजे तक ओपन रहेगा।

अगर आप नई नई किताबें बढ़ने और उनके बारे में जानने की रुचि रखते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। पुस्तकों से प्यार करने वालों के लिए दिल्ली में World Book Fair 2024 का आयोजन होने जा रहा है। इस बुक फेयर की शुरुआत कल यानी 10 फरवरी से होगी। World Book Fair 2024 का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में हॉल नंबर 1 से 5 में किया जाएगा। 

इस बार के वर्ल्ड बुक फेयर की थीम ‘Multi Lingual India’ है। इस बुक फेयर में बच्चों में लैग्वेंज लर्निंग स्किल को बढ़ाने के लिए अलग अलग भाषाओं में कई तरह की बुक्स को शामिल किया जाएगा। अगर आपको किसी किताब की तलाश है और आप इस बुक फेयर का इंतजार कर रहे थे तो आपका इंतजार अब खत्म होने वाला है।

अगर आप  New Delhi World Book Fair 2024 में जाने की प्लानिगं कर रहे हैं तो आपको बता दें कि यह बुक फेयर 18 फरवरी तक चलेगा और लोगों के लिए यह सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे तक ओपन रहेगा। पिछले साल यह बुक फेयर 25 फरवरी से 5 मार्च के बीच हुआ था। बुक फेयर में जाने के लिए आपको एंट्री गेट पर टिकट लेना पड़ेगा जिसकी कीमत 10 रुपये से 20 रुपये होगी।

New Delhi World Book Fair 2024 की टिकट ऐसे बुक करें

  1. ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए सबसे पहले https://insider.in/new-delhi-world-book-fair-2024-feb10-2024/event वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट ओपन होने के बाद “Ticket Booking” के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  3. अब आपको उस डेट को सेलेक्ट करना होगा जिस दिन आप बुक फेयर में जाना चाहते हैं। यानी आप 10 से 18 फरवरी के बीच की कोई भी डेट चुन सकते हैं। 
  4. अब आब को यहां पर दो तरह के टिकट्स दिखाई देंगे, Children और Adults। आप अपने हिसाब से टिकट का प्रकार चुन लें। 
  5. नेक्स्ट स्टेप में आपको टिकट के पेमेंट का ऑप्शन मिल जाएगा। 
  6. पेमेंट करने के बाद आपको बुक फेयर की टिकट आपके मेल आईडी और फोन पर सेंड कर दीजिएगी। 

यह भी पढ़ें- मार्केट में आने वाला है एक और ट्रांसपेरेंट फोन, कंपनी ने टीजर किया जारी, देखें फर्स्ट लुक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement