Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Instagram में आ रहा है नया फीचर, क्रिएटर्स फेवरेट कमेंट को स्टोरी पर कर सकेंगे हाइलाइट

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए फीचर्स आता रहता है। अब कंपनी ने यूजर्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रही है। यूजर्स अपनी स्टोरी पर आने वाले कमेंट को स्टोरी पर हाइलाइट भी कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 01, 2023 19:30 IST
Instagram, Instagram new feature, Instagram latest feature, Instagram news, Instagram latest news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम के इस फीचर से यूजर्स अपनी स्टोरी को और भी अट्रैक्टिव बना सकेंगे।

Instagram Latest Feature: पॉपुलर फोटो एंड वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) अरने यूजर्स के लिए एक नए फीचर (Instagram new feature) पर काम कर रहा है। कंपनी के नए फीचर से कंटेंट क्रिएटर्स अपनी स्टोरीज पर कमेंट्स को हाइलाइट कर सकेंगे। फिलहाल इंस्टाग्राम अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।  इससे क्रिएटर्स और व्यूअर्स के बीच के कनेक्शन को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने एक पोस्ट में कहा कि हम क्रिएटर्स के लिए एक खास फीचर लाने वाले हैं जो यूजर्स अपने व्यूअर्स के कमेंट्स को हाइलाइट करने का मौका देगा। मोसेरी ने कहा कि हम पब्लिक अकाउंट्स के लिए किसी भी पब्लिक फीड पोस्ट या रील्स से आने वाले कमेट्स को क्रिएटर्स की स्टोरी में शेयर करने वाले फीचर का ट्रायल कर रहे हैं। 

फीचर का ऐसे होगा इस्तेमाल

खबर के मुताबिक, इंस्टाग्राम के इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए कंटेंट क्रिएटर्स को स्टोरी में आए कमेंट में जाना होगा। इसके बाद जिस कमेंट को स्टोरी पर हाइलाइट करना होगा उसे स्वाइप करने पर ऐड टू स्टोरी आईकॉन का ऑप्शन मिलेगा। इस ऑप्शन पर यूजर्स को टैप करना होगा। उससे सेलेक्ट करते ही वह कमेंट स्टोरी पर हाईलाइट होने लगेगा। 

फिलहाल कंपनी की तरफ से अभी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि इस फीचर को यूजर्स के लिए कब तक तक लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि इस फीचर के साथ ही इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक और फीचर ला रहा है। इंस्टाग्रा का नया फीचर ऑडियो नोट्स का है। मेसोरी ने कहा कि फिलहाल अभी तक इसका ट्रायल शुरू नहीं किया गया है लेकिन कंपनी ऑडियो नोट्स को लाने की प्लानिंग कर रही है। आपको बता दें कि मेटा ने पहली बार इंस्टाग्राम में नोट्स की सुविधा 2022 में दी थी। 

यह भी पढ़ें-  Free Fire Unban in India: भारत में वापस आ रहा है फ्री फायर, इस दिन से मिलेगा गेम को डाउनलोड करने का लिंक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement