Friday, May 24, 2024
Advertisement

इंस्टाग्राम में आने वाला है कमाल का फीचर, बार-बार ऐप खोलने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

इंस्टाग्राम में आज के समय में करोड़ों की संख्या में यूजर्स। कंपनी यूजर्स की सहूलियत के लिए बहुत जल्द एक नया फीचर रोलआउट करने वाली है जिसके बाद यूजर्स को बार बार एप्लीकेशन को ओपन नहीं करना पड़ेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 10, 2023 7:27 IST
Instagram, Meta, Instagram is testing Live activity feature on IOS, instagram update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम में आईओएस यूजर्स के लिए कमाल का फीचर आने वाला है।

Instagram testing Live activity feature: अभी कुछ ही दिन पहले पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम ने थ्रेड्स नाम का नया सोशल मीडिया ऐप लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे ट्विटर के ऑप्शन के तौर पर पेश किया है। थ्रेड्स को आप सीधे इंस्टाग्राम अकाउंट से ही लॉगिन कर सकते हैं। अब कंपनी इंस्टाग्राम पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर को लाइव एक्टिविटी के नाम से पेश किया जाएगा। फिलहाल अभी कंपनी इसे एप्पल यूजर्स के लिए टेस्टिंग करेगी। 

लीक्स की मानें तो इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि जब आप कोई पोस्ट या फिर इंस्टा में वीडियो अपलोड करेंगे तो आपको लॉक और होम स्क्रीन पर पोस्ट किए गए कंटेंट की लाइव एक्टिविटी दिखेगी। इससे आपको बार बार ऐप को खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अभी एक्टिविटी के लिए ओपन करना पड़ता है ऐप

अभी तक जब आप कोई पोस्ट करते हैं तो उसकी अपलोडिंग और रीच को देखने के लिए बार बार ऐप खोलना पड़ता है। बिना ऐप ओपन किए हुए आपको पोस्ट का स्टेटस नहीं पता चल पाता। इस फीचर के आने के बाद आईओएस यूजर्स को लॉक स्क्रीन पर ही एक्टिविटी पता चल जाएगी। 

अगर आपके पास आईफोन 14 मॉडल है तो यूजर्स को लॉक स्क्रीन और डायनेमिक आइलैंड दोनों पर ही ऐप की लाइव एक्टिविटी दिखाई देगी। हाल ही में इंस्टाग्राम यूजर्स को रील्स को डाउनलोड करने का ऑप्शन दे दिया है। फिलहाल अभी यह फीचर सिर्फ यूएस यूजर्स के लिए ही है। यूजर्स अब किसी भी रील्स को सीधे वन क्लिक में डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- लेम्बोर्गिनी सुपर कार से महंगा है iPhone का ये मॉडल, कीमत है 5 करोड़ से ज्यादा, जानें कहां से होगा ऑर्डर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement