Sunday, July 21, 2024
Advertisement

iPhone 17 की यह खास बात फैंस को बनाएगा दीवाना, एप्पल करने वाला है यह बड़ा बदलाव

iPhone 17 में एप्पल बड़ा बदलाव करने वाला है। सामने आई एक रिपोर्ट की मानें तो एप्पल की यह अपकमिंग सीरीज फैंस को दीवाना बना देगी। फोन की डिजाइन में किया जाने वाला यह बदलाव यूजर्स को पसंद आ सकता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: June 17, 2024 18:29 IST
iPhone 17- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone

iPhone 17 में बहुत ही खास बदलाव होने वाला है, जिसे देखकर फैंस खुश हो जाएंगे। सामने आई रिपोर्ट की मानें तो अगले साल लॉन्च होने वाला iPhone अब तक का सबसे पतला आईफोन होगा। एप्पल अपने आईफोन के साथ-साथ MacBook और Apple Watch को भी स्लिम और आकर्षक बनाने की तैयारी में है। इस समय कई Android स्मार्टफोन ब्रांड पतले फोन लॉन्च कर रहे हैं। ऐसे में Apple ने भी अपने आईफोन की बिल्ड में यह बदलाव करने का फैसला लिया है।

एप्पल डिवाइस की मोटाई होगी कम

एप्पल एनालिस्ट मार्क गुरमान ने अपने न्यूलेटर में बताया कि एप्पल अपने डिवाइस की मोटाई को कम करने वाला है। हाला ही में एप्पल ने iPad Pro लॉन्च किया है, जो पिछली जेनरेशन के मुकाबले बेहद पतला है। इसके अलावा कंपनी अपने अन्य अपकमिंग डिवाइस की मोटाई को और कम करने वाला है। किसी भी डिवाइस की मोटाई को कम करना कंपनी के लिए आसान नहीं होता है। इसमें कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। कंपनी को डिवाइस में लगने वाले हार्डवेयर को भी जगह के हिसाब से एडजस्ट किया जाता है। साथ ही, इनोवेटिव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है।

कम्पैक्ट फर्म फैक्टर

iPhone 17 के कम्पैक्ट फर्म फैक्टर की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा बैटरी को लगाने में दिक्कत आ सकती है। एप्पल अपने अपकमिंग आईफोन की बैटरी को कॉम्पैक्ट बनाएगा। इसके अलावा कैमरा सेंसर में भी यह बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं, इस साल लॉन्च होने वाली iPhone 16 सीरीज में भी यूजर्स को कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट की मानें तो एप्पल के इस साल लॉन्च होने वाले iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में पिछली जेनरेशन के मुकाबले बड़ा डिस्प्ले मिल सकता है। इसके अलावा एप्पल अपनी नई iPhone 16 सीरीज के हार्डवेयर में भी कई तरह के बदलाव करने जा रहा है। एप्पल की यह सीरीज इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकती है। पिछले साल कंपनी ने पहला बार iPhone में USB Type C चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल किया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement