Sunday, June 16, 2024
Advertisement

फोल्डेबल iPhone में मिलेगा अब तक का सबसे बड़ा डिस्प्ले, अगले साल होगा लॉन्च!

Apple के पहले फोल्डेबल iPhone से जुड़ी नई डिटेल सामने आई है। एप्पल का यह फोल्डेबल डिवाइस अब तक लॉन्च हुए सभी फोल्डेबल स्मार्टफोन से बड़ी स्क्रीन के साथ आएगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 11, 2024 18:37 IST
Foldable iphone- India TV Hindi
Image Source : PHOTOSHOPED IMAGE Foldable iphone (representative image)

Apple के पहले फोल्डेबल iPhone के बारे में एक और नई लीक सामने आई है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के फोल्डेबल आईफोन में अब तक लॉन्च हुए सभी फोल्डेबल स्मार्टफोन के मुकाबले बड़ी स्क्रीन मिलेगी। इस समय Samsung, Vivo, Oppo, OnePlus, Google ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं। वहीं, इस लिस्ट में Apple का नाम नहीं होना अपने आप में आश्चर्य की बात है। एप्पल पिछले कई साल से फोल्डेबल डिवाइस की तैयारी में है, लेकिन कंपनी अभी तक इसकी घोषणा नहीं कर पाई है।

दो फोल्डेबल डिवाइस पर कर रहा काम

9to5Mac की ताजा रिपोर्ट की मानें तो एप्पल इस समय दो फोल्डेबल iPhone पर काम कर रहा है। टिम कुक की टीम 7.9 इंच वाले स्टैंडर्ड फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ-साथ 20.3 इंच वाले हाईब्रिड फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है। इनमें से बड़ी स्क्रीन वाले हाईब्रिड डिवाइस को अगले साल यानी 2025 में लॉन्च किया जा सकता है, जबकि 7.9 इंच वाले फोल्डेबल iPhone को 2026 में लॉन्च किया जाएगा। 

एप्पल एनालिस्ट Jeff Pu ने दावा किया है कि कंपनी 'Wrap Around' डिजाइन वाले फोल्डेबल iPhone पर काम कर रही है। इसके अलावा KGI सिक्योरिटीज के एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ की मानें तो एप्पल की बड़ी स्क्रीन वाला फोल्डेबल डिवाइस MacBook हो सकता है, जिसमें हाईब्रिड फोल्डेबल डिजाइन मिल सकता है। इसके एक साइड डिस्प्ले तो दूसरी साइड टचपैड और की-बोर्ड दिया जाएगा।

डिजाइन की डिटेल लीक

जेफ Pu के मुताबिक, एप्पल के 7.9 इंच वाले फोल्डेबल iPhone में Huawei Mate Xs 2 जैसा डिजाइन देखने को मिल सकता है। वहीं, 20.3 इंच वाले फोल्डेबल डिवाइस में Lenovo ThinkPad X1 Fold जैसा डिजाइन दिया जा सकता है। Apple से जुड़ी अन्य खबर की बात करें तो WWDC 2024 में कंपनी ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम को पेश किया है। वहीं, कंपनी पहली बार अपने डिवाइस के लिए जेनरेटिव AI टूल लॉन्च किया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement