Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Apple के पहले फोल्डेबल iPhone की नई डिटेल लीक, मुड़ने वाले डिस्प्ले को मिलेगा एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन

Apple के फोल्डेबल iPhone के बारे में एक और नई जानकारी सामने आई है। एप्पल के इस फोल्डेबल फोन का पेटेंट सामने आया है, जिसके मुताबिक यह एक फ्लिप iPhone होगा और इसके डिस्प्ले में एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन मिलेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 06, 2024 16:04 IST
Apple iPhone foldable- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple iPhone foldable

Apple अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस की तैयारी कर रहा है। अगले दो साल में एप्पल के इस डिवाइस को कमर्शियली मार्केट में उतारा जा सकता है। एप्पल ने हाल ही में एक और फोल्डेबल डिवाइस के लिए पेटेंट रजिस्टर कराया है। इस Clamshell (फ्लिप डिजाइन) डिवाइस में नए तरह का हिंज मिलेगा, जो फोन के डिस्प्ले को एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन प्रदान करेगा। एप्पल का यह फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Z Flip 5, Motorola Razr और Oppo Find N3 Flip की तरह दिखेगा।

2027 में होगा लॉन्च!

रिपोर्ट की मानें तो एप्पल के इस फोल्डेबल डिवाइस को 2027 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा एप्पल 20 इंच के फोल्डेबल डिवाइस पर भी काम कर रहा है, जो MacBook लैपटॉप या टैबलेट हो सकता है। अमेरिका के पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) में एप्पल के इस फ्लिप डिवाइन वाले iPhone का पेटेंट रजिस्टर कराया गया है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक, यह पेटेंट पिछले साल अक्टूबर 2023 में रजिस्टर कराया गया था। 

Apple का यह फ्लिप iPhone देखने में अब तक लॉन्च हुए अन्य Android फ्लिप फोन की तरह ही होगा, लेकिन इसके अलग तरह का हिंज डिजाइन मिलेगा। एप्पल के इस फ्लिप iPhone के डिस्प्ले की साइज 6.7 इंच या इससे भी कम हो सकता है। सभी फोल्डेबल डिवाइस एक भरोसेमंद हिंज मेकेनिज्म पर काम करते हैं। इसमें दो चेचिस मिलेंगे, जिसे सिंक्रोनाइज्ड गियर प्लेट से कनेक्ट किया जाएगा। एप्पल के इस फ्लिप iPhone के सामने आए डायग्राम के मुताबिक, इसमें मेटल का इस्तेमाल किया जाएगा।

एप्पल के फोल्डेबल iPhone के बारे में इसके अलावा फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। एप्पल के बड़े डिस्प्ले वाले फोल्डेबल डिवाइस की बात करें तो इससे जुड़ी कोई नई जानकारी नहीं आई है। Samsung के फोल्डेबल फोन की तरह ही एप्पल के फोल्डेबल iPhone में IPX8 रेटिंग मिल सकती है। हालांकि, एप्पल के लॉन्च होने वाले रेगुलर iPhone IP68 रेटिंग के साथ आते हैं, जिनमें वाटर और डस्ट से प्रोटेक्शन मिलता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement