Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Samsung का यह मुड़ने वाला फोन मचाएगा 'तबाही', MWC 2024 में झलक देखकर फैंस हुए खुश

Samsung ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फोल्डेबल डिवाइस की नई जेनरेशन शोकेस की है। दक्षिण कोरियाई कंपनी एक बेंड होने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसे ब्रेसलेट की तरह पहना जा सकता है। इससे पहले मोटोरोला ने भी ऐसा ही फोन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस किया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 28, 2024 16:06 IST
Samsung OLED Cling Band- India TV Hindi
Image Source : SAMSUNG Samsung OLED Cling Band

Samsung ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के पहले दिन Galaxy Ring को ग्लोबली पेश किया है। इस स्मार्ट रिंग को साल के आखिर तक सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा सैमसंग ने इस मेगा टेक इवेंट में अलग तरह का फोल्डेबल स्मार्टफोन शोकेस किया है। सैमसंग के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को आप मोड़कर कलाई पर पहन सकते हैं। इससे पहले मोटोरोला ने भी ऐसे ही मुड़ने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन की झलक इस बार MWC 2024 में दिखाई है।

ब्रेसलेट की तरह पहन सकेंगे फोन

सैमसंग ने अपने मुड़ने वाले इस कॉन्सेप्ट फोन का नाम OLED Cling Band रखा है। मोटोरोला के बैंडेबल स्मार्टफोन की तरह ही इस फोन को 'U' शेप में मोड़ा जा सकता है और कलाई पर पहना जा सकता है। इसके बैक में फैब्रिक मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से बैक पैनल आसानी से बेंड हो सकता है। इस स्मार्टफोन में फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया गया है।

इस फोन के बैक में सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन की मोटाई काफी कम है और यह बेजललेस डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। हालांकि, सैमसंग का यह स्लिंग फोन फिलहाल प्रोडक्शन के शुरुआती स्टेज में है। आने वाले दिनों में यह एक फैशनेबल प्रोडक्ट साबित हो सकता है। Samsung के फ्लिप और फोल्ड स्मार्टफोन की तरह ही इस फोन के डिस्प्ले में भी परेशानी आ सकती है। जहां से यह मुड़ेगा वहां क्रीज के निशान पड़ सकते हैं।

मोटोरोला और सैमसंग के ये बेंड होने वाले फोन कब तक मार्केट में आएंगे, अभी यह कंफर्म नहीं है, लेकिन इतना तो साफ है दक्षिण कोरियाई कंपनी आने वाले दिनों में भी फोल्डेबल डिवाइस सेगमेंट का बादशाह बना रहेगा। इस Wrist फोन के अलावा कंपनी ने फ्लेक्सिबल डिस्प्ले वाले स्पीकर को भी MWC 2024 में शोकेस किया है। इस स्पीकर को स्मार्टवॉच से भी कंट्रोल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - iPhone 16 से पहले iPhone 17 के बारे में बड़ी जानकारी, मिलेगा Android फोन वाला यह तगड़ा फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement