Monday, April 29, 2024
Advertisement

iPhone 16 से पहले iPhone 17 के बारे में बड़ी जानकारी, मिलेगा Android फोन वाला यह तगड़ा फीचर

Apple iPhone 17 सीरीज के बारे में बड़ी जानकारी सामने आई है। एप्पल की यह सीरीज अगले साल लॉन्च होगी। iPhone 16 सीरीज के लॉन्च से पहले ही इसके डिस्प्ले फीचर की जानकारी लीक हो गई है। इसमें Android स्मार्टफोन जैसा डिस्प्ले फीचर मिल सकता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 28, 2024 14:58 IST
iPhone 17 डिस्प्ले- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone 17 डिस्प्ले

iPhone 16 Series को साल की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा। एप्पल की इस फ्लगैशिप स्मार्टफोन सीरीज के बारे में लंबे समय से जानकारियां सामने आ रही हैं। फोन के फीचर्स से लेकर कैमरा डिजाइन आदि की डिटेल ऑनलाइन लीक हो चुकी है। iPhone 16 सीरीज के लॉन्च से पहले iPhone 17 के बारे में बड़ी जानकारी सामने आई है। इस आईफोन सीरीज में एप्पल Android स्मार्टफोन वाला खास फीचर दे सकता है।

मिलेगा 120Hz LTPO डिस्प्ले

iPhone 17 और iPhone 17 Plus के डिस्प्ले फीचर की डिटेल सामने आई है। एक लीक रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों स्मार्टफोन में 120Hz ProMotion डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है। अपकमिंग iPhone 17 में LTPO OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल करना एक बड़ा बदलाव होगा। यह डिस्प्ले बेहतर डायनैमिक रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है, जिसकी वजह से 1Hz से 120Hz के बीच डिस्प्ले ऑटोमैटिकली एडजस्ट हो जाता है।

कई मिड और प्रीमियम Android स्मार्टफोन में यह डिस्प्ले मिलता है। इस डिस्प्ले में ऑल्वेज-ऑन फंक्शन मिलता है, जिसकी वजह से डिस्प्ले फोन की बैटरी खपत नहीं होती है। एप्पल ने अपकमिंग आईफोन मॉडल्स के लिए चीनी कंपनी BOE के साथ साझेदारी की है।

बैटरी की खपत होगी कम

पिछले साल आई iPhone 15 सीरीज में Super Ratina डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले फोन की बैटरी की ज्यादा खपत करता है। कंपनी इसके अलावा प्रो मॉडल्स को छोड़कर दोनों बेसिक मॉडल के कई और हार्डवेयर फीचर में बदलाव कर सकती है, जिसकी वजह से फोन की कीमत कम हो सकती है।

iPhone 16 Pro सीरीज के बारे में पिछले दिनों एक लीक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसके मुताबिक, कंपनी अपने इस फोन के कैमरा डिजाइन में बड़ा बदलाव करेगी। इस फोन का कैमरा मॉड्यूल इलेक्ट्रिक रेजर की तरह हो सकता है। हालांकि, एप्पल की तरफ से अपकमिंग आईफोन सीरीज की कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर रिवील नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें - 200MP कैमरा वाले Redmi Note 13 Pro+ 5G पर ऑफर्स की बारिश, हजारों रुपये सस्ते में लाएं घर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement