Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Jio Air Fiber से बदल जाएगी इंटरनेट की दुनिया, MB नहीं GB में मिलेगी स्पीड, जानें लॉन्चिंग डेट और फीचर्स

आपको बता दें कि रिलायंस ने पिछले साल अपनी एजीएम मीटिंग में जियो एयर फाइबर को पेश किया था। अब कंपनी इसकी लॉन्चिंग की तैयारी में जुटी है। बहुत जल्द जियो एयर फाइबर की सर्विस (Jio Air Fiber Service) शुरू हो सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 04, 2023 8:44 IST
jio air fiber, jio air fiber plans, jio air fiber plans delhi, jio air fiber price, jio air fiber 5g- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयर फाइबर डिवाइस को आप आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पर शिफ्ट कर पाएंगे।

What is Jio AirFiber: अगर आप इंटरनेट में राकेट जैसी स्पीड चाहते हैं तो बस कुछ दिन का और इंतजार कर लीजिए। देश की दिग्गज टेलीकाम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) बहुत जल्द अपना कमाल का डिवाइस जियो एयर फाइबर लाने वाली है। इसमें आपको कमाल की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। जियो एयर फाइबर (Jio Air fiber) एक वायरलेस डिवाइस होगा। इसमें आपको 1 Gbps की इंटरनेट स्पीड (Jio Airfiber speed) बड़े ही आसानी से मिल जाएगी। जियो एयर फाइबर (What is Jio Airfiber) से यूजर्स को इंटरनेट का एक अलग एक्सपीरियंस मिलेगा। 

आपको बता दें कि रिलायंस ने पिछले साल अपनी एजीएम मीटिंग में जियो एयर फाइबर को पेश किया था। अब कंपनी इसकी लॉन्चिंग की तैयारी में जुटी है। बहुत जल्द जियो एयर फाइबर की सर्विस (Jio Air Fiber Service) शुरू हो सकती है। जियो एयर फाइबर में यूजर्स मौजूद समय में यूज में आने वाले ब्रॉडबैंड से अलग तरह से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें वॉयरलेस टेक्नोलॉजी के जरिए यूजर्स को इंटरनेट की सर्विस दी जाएगी। 

कब से शुरू होगी जियो एयर फाइबर की सर्विस?

जियो एयर फाइबर कब लॉन्च होगा, इसकी सर्विस कब शुरू होगी फिलहाल इसको लेकर कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इस बात की बहुत ज्यादा उम्मीद है कि जून-जुलाई के महीने तक इसकी सर्विस शुरू हो जाएगी। जियो एयर फाइबर में यूजर्स को सिर्फ 5G इंटरनेट की सर्विस मिलेगी। 

जियो एयर फाइबर में मिलेंगे दो तरह के ऑप्शन

गौरतलब है कि अभी यूजर्स सिर्फ स्मार्टफोन में ही 5G इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाते हैं लेकिन बहुत जल्द जियो एयर फाइबर में भी 5G सर्विस मिलेगी। जियो एयर फाइबर में यूजर्स को एक 5G सिम लगाना होगा जिसके बाद आसानी से हाई स्पीड में इंटरनेट का लुत्फ उठाया जा सकेगा। जियो एयर फाइबर में यूजर्स को दो तरह के ऑप्शन मिलेंगे। आप केबल के जरिए भी नेट चला सकेंगे जबकि आप वॉयरलेस का भी फायदा उठा सकते हैं। वायरलेस जियो एयर फाइबर डिवाइस को आप कहीं भी शिफ्ट कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- Disadvantages of WiFi: क्या आपके यहां भी रात के समय ऑन रहता है WiFi? जाने लें इसके नुकसान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement