Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jio लॉन्च करने जा रहा है नया 4G फोन Bharat B2, जानें ग्राहकों के लिए इसमें क्या है खास

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की सर्विस पेश करता है। सस्ते रिचार्ज प्लान देने के बाद अब कंपनी सस्ते फोन भी ला रही है। जियो की तरफ से स्मार्टफोन समेत कई फीचर फोन ही लॉन्च किए जा चुके हैं। अब जियो एक और नया 4G फीचर फोन लाने की तैयारी कर रही है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 15, 2024 7:28 IST
hio bharat 4g phone, jio 4g feature phone, mobile news in hindi, jio bharat 4g, जियो, रिलायंस जियो- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो जल्द ही लॉन्च कर सकता है एक नया फीचर फोन।

रिलायंस जियो देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी है। जियो के पास करीब 44 करोड़ से ज्यादा यूजर्स मौजूद हैं। कंपनी ने सस्ते रिचार्ज प्लान देकर टेलीकॉम सेक्टर में तो तहलका मचाया ही है और अब कंपनी धीरे धीरे स्मार्टफोन और फीचर फोन के मार्केट की तरफ भी बढ़ रही है। कंपनी अब तक एक स्मार्टफोन और दो फीचर फोन को लॉन्च कर चुकी है। अगर आप जियो के फैंस हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी जल्द ही एक और नया फोन मार्केट में पेश करने जा रही है। 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो के 4G फीचर फोन काफी पसंद किए गए। कंपनी का पहला फीचर फोन Jio Phone था। अपने फीचर फोन की लिस्ट को बढ़ाते हुए जियो ने पिछले साल यूजर्स के लिए दो नए मॉडल Jio Bharat V2 और Jio Bharat B1 को बाजार में पेश किया था। अब कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक और नया फोन लाने की तैयारी में है। 

BIS पर स्पॉट हुआ फोन

रिलायंस जियो के ने फोन के मॉडल की जानकारी सामने आई है। अपकमिंग फोन भारत की सर्टिफिकेशन वेबसाइट BIS पर स्पॉट किया गया है। यह फोन मॉडल नंबर JBB121B1 के साथ लिस्ट हुआ है। फिलहाल अभी फोन के नाम और उसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी नहीं मिली है। 

आपको बता दें कि इससे पहले दो फोन BIS पर JBV161W1 और JBV162W1 मॉडल नंबर के साथ स्पॉट किए गए थे। इनके बाद कंपनी ने अगस्त 2023 में Jio Vharat V2 को लॉन्च किया था। अब BIS पर एक नया मॉडल नंबर JBB121B1 स्पॉट किया गया है। मॉडल से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह B सीरीज का फोन हो सकता है। माना जा रहा है कि अपकमिंग फोन Bharat B2 हो सकता है। 

Bharat B1 में ग्राहकों को मिलते हैं कई फीचर्स

फिलहाल अभी अपकमिंग फोन को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिली है। जियो ने पिछले साल Bharat B1 को लॉन्च किया था, तो माना जा रहा है कि Bharat B2 इसका अपग्रेडेड वर्जन होगा। आइए आपको बताते हैं कि Bharat B1 में क्या फीचर्स मिलते हैं। 

जियो भारत बी1 एक एंट्री लेवल फीचर फोन है। इसे आप सिर्फ 1299 रुपये में खरीद सकते हैं। इस फीचर फोन में ग्राहकों को 2.4 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है। इसके रियर पैनल में कंपनी ने वीजीए कैमरा भी दिया है। इस फीचर फोन में 2000mAh की बैटरी दी है। इस फोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसमें यूजर्स को जियो सिनेमा, जियो सावन म्यूजिक ऐप का भी सपोर्ट मिलता है। आप इस फोन से UPI पेमेंट भी कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें टॉर्च लाइट, एफएम रेडियो और ब्लू टुथ जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone 14 Plus में 30 हजार रुपये का तगड़ा डिस्काउंट, सस्ते में लेने का शानदार मौका, एक दिन में होगी डिलीवरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement