Monday, April 29, 2024
Advertisement

12 दिसंबर को धमाल मचाने आ रहा है ये जबरदस्त स्मार्टफोन, Google Pixel वाला मिलेगा फीचर

आईक्यू दिसंबर के महीने में भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को स्नैपड्रैगन का लेटेस्ट प्रोसेसर, ट्रिपल कैमरा सेटअप और 1TB तक की स्टोरेज मिलेगी। अगर आप एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेने के प्लानिंग कर रहे हैं तो आप कुछ दिनों का इंतजार कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 27, 2023 7:54 IST
iQOO 12, iQOO 12 in India, iqoo 12 5g, iqoo 12 price, iqoo 12 price in india, iqoo 12 processor, iqo- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगा आईक्यू 12 स्मार्टफोन।

iQOO 12 Upcoming Smartphone launch date: अगर आप एक फ्लैगफिश और दमदार लुक वाला स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास एक और ऑप्शन आने वाला है। स्मार्टफोन मेकर कंपनी आईक्यू बहुत जल्द आपके लिए एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी iQOO 12 को पेश करने की पूरी तैयारी कर चुकी है और इसे 12 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने धांसू डिजाइन तो दिया ही है इसके साथ ही इसमें एडवांस फीचर भी उपलब्ध कराए गए हैं। 

आईक्यू ने iQOO सीरीज को चीन के मार्केट में पेश कर दिया है। चीन में इसे 7 नवंबर को लॉन्च किया गया था। अब कंपनी इसे भारतीय फैंस के लिए उपलब्ध कराने जा रही है। इस सीरीज लेटेस्ट सीरीज में iQOO 12 और iQOO 12 Pro को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कुछ ऐसी खबरे भी सामने आ रही है कि कंपनी भारत में सिर्फ iQOO 12 को ही पेश करेगी। 

मिलेगा गूगल पिक्सल वाला अपडेट

आपको बता दें कि आईक्यू अपने नए स्मार्टफोन iQOO 12 को एंड्रॉयड 14 के साथ पेश करेगी। गूगल पिक्सल के बाद यह दूसरा फोन होगा जो आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 के साथ पेश किया जाएगा। आईक्यू ने खुद इस बात को कंफर्म किया है। अगर इसकी बिक्री की बात करें तो इस स्मार्टफोन अमेजन पर सेल किया जाएगा। अमेजन में इस अपकमिंग डिवाइस को लेकर माइक्रोसाइट लाइव कर दी गई है। 

 iQOO 12 सीरीज की कीमत

बता दें कि आईक्यू ने चीन में iQOO 12 को करीब 45 हजार रुपये जबकि वहीं iQOO 12 Pro को 53 हजार रुपये के आसपास लॉन्च किया है। हालांकि भारत में इसकी कीमत थोड़ी बढ़ सकती है। यानी यहां यह स्मार्टफोन 65 हजार रुपये के आस पास लॉन्च किया जा सकता है। आईक्यू 12 में कई फ्यूचरिस्टिक फीचर्स मिलने वाले हैं। 

iQOO 12 में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

अगर इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स की बात करें तो इस में यूजर्स को 6.78 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। यह डिस्प्ले 1.5K रेजोल्यूशन के साथ आएगा। डिस्प्ले की स्मूथनेस को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इसमें 144Hz का रिफ्रेश रेट दिया है। वहीं यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें ट्रिपल कैमरा स्लाट होगा जिसमें 50MP + 64MP + 50MP का कैमरा होगा। इसमें यूजर्स को 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो कि 120W की फास्ट चार्जिंग से चार्ज होगा। 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 23 रुपये के खर्च पर मिलेगी 100Mbps की इंटरनेट स्पीड, फ्री कॉलिंग का भी मिलेगा फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement