Monday, May 06, 2024
Advertisement

एंड्रॉयड यूजर्स को WhatsApp में मिलेगा White Action Bar, जानें क्या है ये?

वाट्सएप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। इस बीच वाट्सएप अपने इंटरफेस को भी बदलने के लिए एक नया अपडेट लेकर आ रही है। अब यूजर्स को वाट्सएप के अंदर व्हाइट एक्शन बार मिलने वाला है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: June 26, 2023 8:32 IST
Meta, whatsapp, White Action Bar, Whatsapp New feature, Tech news, Whatsapp Updates- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नए अपडेट के साथ वाट्सएप यूजर्स को एक नया इंटरफेस मिलने वाला है।

WhatsApp New Feature: वाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए नए फीचर्स ला रहा है। शायद ही कोई ऐसा सप्ताह बीतता हो जिसमें वाट्सएप के नए फीचर्स को लेकर बात न होती हो। अब कंपनी एक और नया फीचल लेकर आने वाली है। वाट्सएप इस समय एंड्रॉयड यूजर्स के व्हाइट एक्शन बार नाम के फीचर पर काम कर रही है। 

व्हाट्सएप यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म में नए नए फीचर्स को ऐडऑन कर रहा है। अपकमिंग व्हाइट एक्शन बार के बारे में जानकारी फेमस वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी। यूजर्स को व्हाइट एक्शन बार में व्हाट्सएप का एक नया इंटरफेस मिल सकता है। 

आपको बता दें कि जब हम अभी वाट्सएप ओपन करते तो चैट, स्टेटस, कॉल्स का सेक्शन सबसे ऊपर मिलता है। इसे ही एक्शन बार कहा जाता है। अभी यह ग्रीन कलर के डार्क मोड में रहता है लेकिन कुछ दिन बाद यह आपको व्हाइट यानी सफेद कलर में दिख सकता है। वाबेटाइंफो के अनुसार, व्हाइट कलर स्कीम में बदलकर मटेरियल डिजाइन 3 प्रिंसिपल के साथ 'व्हाइट एक्शन बार' अधिक एलाइनमेंट मिल पाएगा।

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म डार्क थीम का उपयोग करते समय एक डार्कर एक्शन बार पेश करने की भी योजना बना रहा है। इसके अलावा, स्टेटस बार अभी भी पुराने ग्रीन कलर का उपयोग कर कॉन्फिगर किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्शन बार के कलर को फिर से डिजाइन करने का निर्णय यूजर्स की डिमांड पर लिया गया है। इस बीच, बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड बीटा पर कम्युनिटी और उनसे जुड़े ग्रुप्स के लिए नए आइकन जारी कर रहा है। नए अपडेट के साथ, कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप के लिए एक मेगाफोन आइकन प्रदर्शित होता है जिसके पीछे कम्युनिटी आइकन होता है।

यह भी पढ़ें- Jio का Super Saving Plan, 400 रुपये से कम में 3 महीने होगी अनलिमिटेड बात, साथ में डेटा का भी ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement