Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Open AI में लौट सकते हैं Sam Altman! सत्या नडेला ने दिए बड़े संकेत

ओपनएआई ने जब से सैम ऑल्टमैन को बर्खास्त किया है तब से कंपनी में उथल पुथल मची हुई है। अभी कुछ घंटे पहले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने जानकारी दी थी, कि ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन माइक्रोसॉफ्ट की एआई टीम को जॉइन करेंगे लेकिन अब उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि ऑल्टमैन ओपनएआई में वापसी कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: November 21, 2023 13:19 IST
Sam Altman, Satya Nadella, Microsoft, OpenAi,openai ceo,moneycontrol,moneycontrol hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैम ऑल्टमैन को लेकर सत्या नडेला ने दिए बड़े संकेत।

OpenAI Sam Altman Latest Update: टेक्नोलॉजी की दुनिया में इस समय चैटजीपीटी बनाने वाले ओपनएआई इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है। कंपनी ने 17 नवंबर को सीईओ सैम ऑल्टमैन को बाहर का रास्ता दिखा दिया था, इसके बाद से कंपनी में उथल पुथल मची हुई है। कंपनी से  बाहर निकाले जाने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने सैम ऑल्टमैन को जॉब ऑफर की थी। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने पोस्ट पर इसकी जानकारी भी दी थी। अब एक बार फिर सत्या नडेला ने सैम ऑल्टमैन को लेकर बड़ी बात कही है। 

सैम ऑल्टमैन को ओपन एआई से बाहर किए जाने के बाद सोमवार को ट्वीट करके बताया कि ऑल्टमैन और कंपनी के को फाउंडर ग्रेग ब्रॉकमैन माइक्रोसॉफ्ट की एआई टीम को लीड करने जा रहे हैं। लेकिन अब सत्या नडेला ने एक बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अभी भी इस बात की संभावना बनी हुई है कि सैम ऑल्टमैन ओपन एआई को जॉइन कर लें। 

नडेला ने इंटरव्यू में कही बड़ी बात

सीएनबीसी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट हमेशा ही यह चाहता है कि अगर सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉमैन ओपनएआई से हटते हैं तो उनके पास एक शानदार घर हो। जब उनसे पूछा गया कि क्या ऑल्टमैन ओपनएआई में वापसी करेंगे तो उन्होंने  कहा कि उन्होंने कहा कि अभी मैं दोनों विकल्पों के साथ साथ हूं। 

नडेला के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि अभी सैम ऑल्टमैन का माइक्रोसॉफ्ट जॉइन करना पूरी तरह से तय नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि अभी भी सैम ऑल्टमैन कंपनी में सीईओ के पद पर वापसी कर सकते हैं।

कर्मचारियों ने दी इस्तीफे की धमकी

इस बात का संभावना इस वजह से भी बढ़ गई है क्योंकि सैम ऑल्टमैन के जाने के बाद कंपनी के 700 कर्मचारियों में से करीब 505 कर्मचारियों ने इस्तीफे की धमकी दे दी है। सभी कर्मचारियों ने कहा है कि अगर सैम ऑल्टमैन वापसी नहीं करते तो वह भी उनके साथ माइक्रसॉफ्ट की एआई टीम को जॉइन कर लेंगे। 

यह भी पढ़ें- OpenAI का नया चैलेंज: क्या सैम ऑल्टमैन की होगी वापसी? या 505 लोग जाएंगे बाहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement