Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोटोरोला के इस कॉन्सेप्ट फोन को देखकर लोग हुए हैरान, कहा- स्मार्टफोन है या ब्रेसलेट?

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 में मोटोरोला का मुड़ने वाला स्मार्टफोन चर्चा का विषय बना हुआ है। इस फोन की स्क्रीन के साथ-साथ पूरी बॉडी मुड़ जाती है। इसे आप अपनी कलाई में घड़ी की तरह पहन भी सकते हैं। मोटोरोला का यह एक कॉन्सेप्ट डिवाइस है, जिसे आने वाले कुछ सालों में कमर्शियली लॉन्च किया जा सकता है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 27, 2024 12:56 IST
Motorola Wrist Phone, MWC 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Motorola Wrist Phone

Motorola Wrist Smartphone: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कई ब्रांड्स अपने फ्यूचिरिस्टिक डिवाइसेज शोकेस कर रहे हैं। मोटोरोला ने इस टेक इवेंट में सैमसंग, शाओमी, ओप्पो जैसे ब्रांड्स को पीछे छोड़ते हुए मुड़ने वाला कॉन्सेप्ट फोन पेश किया है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसे आप 'U' शेप में मोड़ सकते हैं। यही नहीं, इस स्मार्टफोन को मोड़ने के बाद आप इसे अपनी कलाई में ब्रेसलेट की तरह पहन भी सकते हैं। मोटोरोला का यह स्मार्टफोन इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में चर्चा का विषय बना हुआ है।

U शेप में मुड़ जाती है स्क्रीन

लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी ने इससे पहले फोल्डेबल डिस्प्ले वाले कई फ्लिप स्मार्टफोन कमर्शियल तौर पर लॉन्च कर चुकी है, लेकिन यह मुड़ने वाला स्मार्टफोन अपने आप में खास है। इस बेंड होने वाले स्मार्टफोन में अडेप्टिव डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी वजह से यह किसी भी शेप में शिफ्ट करने पर काम करता है। यह स्मार्टफोन 6.9 इंच के बड़े बेंडेबल डिस्प्ले के साथ आता है। डिस्प्ले के साथ-साथ फोन की पूरी बॉडी भी मुड़ जाती है। मोटोरोला ने बताया कि इसके रिस्ट मोड में आसानी के साथ किसी एआई पावर्ड आउटफिट मशीन वॉलपेपर को लगा सकते हैं।

बन जाता है Wrist Phone

फोन मुड़ने के बाद एक 4.6 इंच के रिस्ट वॉच के तौर पर काम करे लगता है। इस फोन के डिस्प्ले पर आप अपने पसंदीदा OTT ऐप्स एक्सेस कर सकते हैं और मूवीज और स्पोर्ट्स के इवेंट देख सकते हैं। फोन के बैक में फैब्रिक मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है, ताकि कलाई में पहनने के बाद यूजर्स को कम्फर्ट फील हो सके। इस कॉन्सेप्ट डिवाइस के बारे में मोटोरोला ने फिलहाल ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन आने वाले समय में अन्य ब्रांड्स भी इस तरह के इनोवेटिव गैजेट्स लॉन्च कर सकते हैं।

पहले भी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कई इनोवेटिव डिवाइसेज के कॉन्सेप्ट पेश हो चुके हैं, लेकिन कमर्शियल तौर पर इनमें से कुछ ही डिवाइस को लॉन्च किया गया। Xiaomi ने भी ऑल डिस्प्ले वाला कॉन्सेप्ट फोन कुछ साल पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च किया था, जिसमें फोन के दोनों तरफ कर्व्ड करके डिस्प्ले लगा था। केवल कुछ जगह बटन आदि के लिए छोड़ा गया था। इस फोन को कंपनी ने अब तक कमर्शियली लॉन्च नहीं कर पाई है।

यह भी पढ़ें - वीवो ने भारत से पहले इस देश में लॉन्च किया यह धांसू स्मार्टफोन, मिलते हैं 12GB RAM समेत तगड़े फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement