Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वीवो ने भारत से पहले इस देश में लॉन्च किया यह धांसू स्मार्टफोन, मिलते हैं 12GB RAM समेत तगड़े फीचर्स

Vivo V30 Lite का ग्लोबल वर्जन लॉन्च हुआ है। इस फोन को पिछले साल चीन में लॉन्च किया गया था। वीवो अपनी V30 सीरीज को अगले महीने 12 मार्च को भारत में लॉन्च करने जा रही है। भारत में इस सीरीज को लॉन्च करने से पहले साउदी अरब में इसे लॉन्च किया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 27, 2024 8:43 IST
Vivo V30 Lite 5G- India TV Hindi
Image Source : FILE Vivo V30 Lite 5G

Vivo V30 Series भारत में 12 मार्च को लॉन्च होगी। कंपनी ने अपने इस अपकमिंग मिड बजट फोन की लॉन्चिंग कंफर्म कर दी है। इससे पहले इस सीरीज के लाइट वेरिएंट को साउदी अरब में पेश किया गया है। हालांकि, कंपनी ने इस फोन को चीनी बाजार में पिछले साल दिसंबर 2023 में घरेलू बाजार में उतारा था। साउदी अरब में लॉन्च हुआ फोन इसका ग्लोबल वेरिएंट है, जिसे भारत में उतारा जा सकता है। यह फोन चीनी वेरिएंट के मुकाबले अलग तरह के हार्डवेयर फीचर के साथ आया है। 

Vivo V30 Lite 5G के फीचर्स

वीवो का यह स्मार्टफोन 6.67 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलता है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर मिलता है। वहीं, चीन में इस फोन को Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था। फोन में 12GB RAM और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। फोन की रैम को 12GB एक्सपेंड किया जा सकता है। वहीं, इसकी इंटरनल स्टोरेज को भी माइक्रोएडी कार्ड के जरिए बढाई जा सकती है।

चीन में Vivo V30 Lite को डुअल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया था। साउदी अरब में इसे ट्रिपल रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है। फोन में 50MP का प्राइमरी, 8MP का प्रोट्रेट और 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इसमें 8MP का ही कैमरा दिया गया है।

यह स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी और 80W फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आता है। इसके अलावा वीवो के इस फोन में IP54 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट फीचर मिलेगा। इसके अलावा यह फोन Android 14 पर बेस्ड FuntouchOS पर काम करता है। इसमें डुअल स्टीरियो स्पीकर समेत कई प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं।

Vivo V30 Lite 5G की कीमत

Vivo V30 Lite 5G को दो कलर ऑप्शन- क्रिस्टल ब्लैक और लेदर पर्पल में लॉन्च किया गया है। इसे केवल एक ही स्टोरेज वेरिएंट 12GB RAM + 256GB में खरीद सकते हैं। इस फोन की कीमत 1129 अरेबियन रुपये में लॉन्च किया गया है। इसकी भारत में कीमत लगभग 25,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें - Tecno लाया 12GB RAM, 6000mAh बैटरी वाला तगड़ा गेमिंग फोन, जानें कीमत और फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement