Friday, May 10, 2024
Advertisement

400 रुपये से कम में आते हैं Reliance Jio के 4 प्लान्स, अनलिमिटेड कालिंग के साथ मिलते हैं कई फायदे

रिलायंस जियो सबसे सस्ते और किफायती प्लान्स अपने यूजर्स को उपबल्ध कराती है। जियो के पोर्टफोलियों में कई ऐसे प्लान्स हैं जिसमें 400 रुपये से कम में आपको हर दिन 3GB तक डेटा दिया जाता है। जियो की इस लिस्ट में एक प्लान ऐसा भी है जिसमें आप एक दिन में 25GB डेटा भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 23, 2023 12:48 IST
Jio, Reliance Jio, Jio Best plans, Jio Best Recharge Plans, Jio Plans under rs 400, Jio best plans- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो के लगभग सभी प्लान्स में भरपूर डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

Reliance Jio Best Recharge Plan: रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। जियो के ही पास सबसे ज्यादा ग्राहक हैं। कंपनी अपने शुरुआती दिनों से ही ग्राहकों को सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स उपलब्ध करा रही है।  जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स के पोर्टफोलियो को कई कैटेगरी में डिवाइड कर रखा है ताकी यूजर्स जरूरत के हिसाब से प्लान का चयन कर सकें। जियो के पास सस्ते से लेकर महंगे और शर्ट टर्म प्लान से लेकर एनुअल वैलिडिटी तक के प्लान मौजूद हैं। आप अपनी जरूरत के मुताबिक प्लान्स ले सकते हैं। 

जियो के पास 1GB, 1.5GB, 2GB, 3GB डेली डेटा लिमिट के कई सारे प्लान्स उपल्बध हैं। अगर आप सस्ते प्लान्स की तलाश में हैं तो हम आपको जियो के कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो 400 रुपये से कम की कीमत में आते हैं। इन सभी प्लान्स में आपको भरपूर डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। 

रिलायंस जियो के हम जो प्लान्स बता रहे हैं उनमें से कुछ प्लान्स 3GB डेटा के साथ आते हैं जबकि कुछ प्लान्स ऐसे हैं जिनमें आपको 2GB डेटा हर दिन मिलता है। आइए जानते हैं इनके बारे में डिटेल से।

Jio का 399 रुपये वाला प्लान

जियो के 399 रुपये के प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स 3GB डेटा हर दिन इस्तेमाल कर सकते हैं। जियो ग्राहकों को इसमें 6GB डेटा एक्स्ट्रा भी देती है। कंपनी इसमें 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी ऑफर करती है। इसमें यूजर्स के डेली 100 SMS भी मिलते हैं। 

Jio का 349 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो का 349 रुपये का प्लान सबसे किफायती प्लान है। इसमें यूजर्स को 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। प्लान में कुल 75 GB डेटा दिया जाता है यानी आप हर दिन 2.5 GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में भी हर दिन अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS दिए जाते हैं। इसमें जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। 

Jio का 299 रुपये का प्लान

जियो की तरह से आने वाला 299 रुपये का प्लान वेबसाइट पर बेस्ट सेलिंग प्लान के तौर पर लिस्टेड है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। प्लान में यूजर्स को पूरी वैलिडिटी के लिए 56GB डेटा मिलता है। यानी आप डेली 2 GB डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस और जियो टीवी, जियो सिनेमा के साथ जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। 

Jio का  296 रुपये का प्लान

जियो का यह 296 रुपये वाले प्लान में कंपनी यूजर्स को गजब के ऑफर्स देती है। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है। इस प्लान में पूरी वैलिडिटी के लिए सिर्फ 25 GB डेटा मिलता है। सबसे खास बात यह है कि आप बिना किसी लिमिट के डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहें तो पूरे डेटा को एक दिन में भी खत्म कर सकते हैं। इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड वाइस कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस और जियो टीवी , जियो सिनेमा का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें- 26 जुलाई को होगा Galaxy Unpacked Event, सैमसंग ने जारी किया Galaxy Z Flip 5 का टीजर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement