Saturday, May 04, 2024
Advertisement

30 अप्रैल तक Samsung फ्री में बदलेगा इन प्रीमियम फोन की स्क्रीन, जानें पूरा मामला

Samsung ने भारत में स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की घोषणा की है। दक्षिण कोरियाई कंपनी अपने दो प्रीमियम स्मार्टफोन का डिस्प्ले फ्री में बदलेगी। यूजर्स को इन दोनों फोन में ग्रीन लाइन वाली दिक्कत आ रही थी।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 23, 2024 10:18 IST
Samsung Galaxy S22 5G, Samsung Galaxy S21 5G- India TV Hindi
Image Source : FILE Samsung अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन का डिस्प्ले फ्री में रिप्लेस करेगा।

Samsung ने अपने दो प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम भारत में शुरू की है। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी का यह प्रोग्राम Galaxy S22 और Galaxy S21 5G स्मार्टफोन के लिए चलाया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन में कई यूजर्स को ग्रीन लाइन वाली दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सैमसंग के ये दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन SuperAMOLED डिस्प्ले के साथ आते हैं और हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करते हैं। पिछले दिनों कई यूजर्स ने इन दोनों स्मार्टफोन के डिस्प्ले में एक हरे रंग की पतली वर्टिकल लाइन की समस्या को रिपोर्ट किया था।

ग्रीन लाइन की आ रही समस्या

Samsung Galaxy S22 और Galaxy S21 यूजर्स ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इन दोनों फोन में आने वाली दिक्कत को रिपोर्ट किया था। यूजर्स ने सैमसंग के टैग करते हुए पोस्ट में लिखा है कि इन फोन में परमानेंट वर्टिकल ग्रीन लाइन आने की वजह से डिस्प्ले के रिस्पॉन्स रेट में कमी आई है। साथ ही, इसकी वजह से डिस्प्ले के फंक्शन पर प्रभाव पड़ा है। ग्रीन लाइन वाली यह दिक्कत सैमसंग Galaxy S सीरीज के सुपर AMOLED डिस्प्ले में देखी गई है। SamMobile की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने भारतीय यूजर्स के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम चलाने की घोषणा की है।

30 अप्रैल तक बदलवा सकते हैं स्क्रीन

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब सैमसंग इंडिया ने यूजर्स को फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट का ऑफर दिया है। इससे पहले पिछले साल भी कंपनी ने Galaxy S20  और  Galaxy Note 20 सीरीज के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसेंट का ऑफर दिया था। इन यूजर्स को भी डिस्प्ले में ग्रीन लाइन की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था। सैमसंग ने Galaxy S21 और Galaxy S22 सीरीज के सभी मॉडल के स्क्रीन रिप्लेसमेंट की घोषणा की है। यूजर्स 30 अप्रैल तक सैमसंग के सर्विस सेंटर पर जाकर इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। जिन यूजर्स को फोन में यह दिक्कत आ रही है, उन्हें कंपनी फ्री बैटरी और किट रिप्लेसमेंट भी ऑफर कर रही है।

सैमसंग का यह ऑफर एक वन-टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम है यानी यूजर अपने डिवाइस की स्क्रीन को केवल एक बार ही फ्री में रिप्लेस करा सकते हैं। Samsung के Galaxy S सीरीज में ग्रीन लाइन की समस्या पिछले साल से आ रही है। कंपनी ने अब तक इस समस्या के कारण का खुलासा नहीं किया है। हो सकता है कि यह फोन के सॉफ्टवेयर में आए एक ग्लीच की वजह से उत्पन्न हुई हो। कई यूजर्स ने यह आशंका जताई है कि फोन के हार्डवेयर में कोई डिफेक्ट है, जिसकी वजह से यह दिक्कत आ रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement