Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Sony के Pocket AC से गर्मी की होगी छुट्टी, शर्ट की कॉलर में भी सेट हो जाता है यह छोटू एसी

अगर आप भीषण गर्मी से परेशान है तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब मार्केट में एक ऐसा एसी भी आ चुका है जिसे आप लेकर कहीं भी ट्रेवल कर सकते हैं और गर्मी से बच सकते हैं। इस पोर्टेबल एसी की सबसे खास बात यह है कि इसका साइज इतना छोटा है कि आप इसे अपनी शर्ट में भी सेट कर सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 05, 2024 11:22 IST
wearable AC, Sony, sensors, Reon Pocket 5, heating, cooling, climate control, Sony Reno Pocket 5, So- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सोनी ने लॉन्च किया सबसे छोटा पोर्टेबल एसी।

अभी तक हमने जितने भी एयर कंडीशनर देखे हैं वे सब वजन में काफी भारी भरकम और उन्हे सिर्फ एक जगह ही इंस्टाल किया जा सकता है। एसी को कहीं भी बार बार लेकर ट्रेवल नहीं किया जा सकता। लेकिन, अब एक ऐसा एसी भी  आ गया है जिसे आप लेकर कहीं भी ट्रेवल कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप इस छोटू एसी को अपनी पॉकेट में भी रख सकते हैं और अपनी शर्ट की कॉलर पर सेट करके गर्मी से निजात भी पा सकते हैं। दिग्गज कंपनी ने सोनी ने एक ऐसा एसी तैयार किया है जिसका साइज एक स्मार्टफोन से भी छोटा है और इसे लेकर आप कभी भी कहीं भी ट्रेवल कर सकते हैं। 

सोनी ने अपने पोर्टेबल एसी को Reon Pocket ना दिया है। इस एसी की खास बात यह है कि इसे किसी भी कपड़े के अंदर बेहद आसानी से फिट किया जा सकता है। गर्मी के सीजन में अगर आपको ज्यादा बाहर आना जाता रहता है तो सोनी का यह पॉकेट एसी आपको भीषण गर्मी से बचने में मदद करने वाला है। 

गर्मी की हो जाएगी छुट्टी

बता दें कि सोनी का Reon Pocket 5 एक वियरऐबल डिवाइस है। इसे आप अपनी शर्ट या फिर टी-शर्ट के पीछे आसानी से सेट कर सकते हैं। सोनी के इस क्लाइमेट कंट्रोल डिवाइस का मकसद यात्रा के दौरान यूजर्स को आराम देना है। सोनी का यह पॉकेट एसी थर्मो मॉड्यूल के साथ आता है जिसके पीछे टेम्परेचर, ह्यूमिडिटी और मोशन से रिलेटेड कुछ सेंसर दिए गए हैं। 

Sony Reon Pocket 5 में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Sony Reon Pocket 5 कूलिंग और हीटिंग दोनों को ही सपोर्ट करने वाला डिवाइस है। इस वजह से यह गर्मी और सर्दी दोनों ही मौसम में इस्तेमाल किया जा सकता है। Reon Pocket 5 AC में कंपनी ने पांच कूलिंग लेवल और चार वार्मिंग लेवल दिए हैं। आप इस छोटू एसी को रीऑइन पॉकेट ऐप के साथ आसानी से पेयर कर सकते हैं जिसके बाद आप इसकी सेटिंग को अपने फोन से ही चेंज कर पाएंगे। इसमें सोनी ने आटो स्टार्ट और स्टॉप का भी फीचर दिया है। 

इतने रुपये में मिलेगा पॉकेट एसी

आपको बता दें कि Sony Reon Pocket 5 वियरेबल का पॉचवां वेरिएंट  है। इसे आप सोनी की ऑधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। Sony Reon Pocket 5 को खरीदने के लिए आपको करीब 9,000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसे कंपनी ने सिर्फ अभी जापान और हांगकांग के मार्केट में ही उपलब्ध कराया है। फिलहाल अभी कंपनी ने यह कंफर्म नहीं किया है कि यह डिवाइस एशिया के मार्केट में कब तक आएगा। 

यह भी पढ़ें- Jio के 30 दिन वाले प्लान ने बिगाड़ी सबकी हालत, डेटा यूज करने को लेकर यूजर को दे दी आजादी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement