Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Telegram में भी आया WhatsApp और Instagram का ये काम का फीचर, आसान हो जाएगा काम

टेलीग्राम ने स्टोरी फीचर को अभी अपने प्रीमियम मेंबरशिप वाले यूजर्स को ही रोलआउट किया है। यानी अभी यह फीचर फ्री यूजर्स नहीं इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। टेलीग्राम में आप 48 घंटे तक के लिए स्टोरी को शेयर कर सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 22, 2023 15:00 IST
Telegram,Tech news,Instagram, Telegram now allows users to post stories, telegram stories feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो टेलीग्राम ने अपने कुछ यूजर्स को स्टोरी फीचर रोल आउट कर दिया है।

अगर आप टेलीग्राम ऐप्लीकेशन के यूजर हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। टेलीग्राम ने अपने यूजर्स को वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह का कमाल का फीचर दे दिया है। अब आप टेलीग्राम पर भी वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम की तरह स्टोरी शेयर कर पाएंगे। फिलहाल अभी यह फीचर कुछ चुनिंदा यूजर्स को दिया गया है।

बता दें कि टेलीग्राम ने स्टोरी फीचर को अभी अपने प्रीमियम मेंबरशिप वाले यूजर्स को ही रोलआउट किया है। यानी अभी यह फीचर फ्री यूजर्स नहीं इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। टेलीग्राम के स्टोरी फीचर की सबसे खास बात यह है कि आप इसमें दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तुलना में कहीं ज्यादा देर तक के लिए स्टोरी शेयर कर सकते हैं। 

स्टोरी शेयरिंग के लिए यह होगी टाइम लिमिट

आपको बता दें कि जहां दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आपको सिर्फ 24 घंटे तक के लिए स्टोरी लगाने का ऑप्शन देते हैं वहीं आप इंस्टाग्राम में 6 घंटे, 12 घंटे, 24 घंटे और 48 घंटे तक के लिए स्टोरी लगा सकते हैं। 

इस्टाग्राम स्टोरी फीचर के दूसरी खास बात यह है कि आप अपनी अलग अलग स्टोरी के लिए अलग अलग कॉन्टैक्ट लिस्ट को तैयार कर सकते हैं। इतना ही नहीं टेलीग्राम ने एक और फीचर यूजर्स को दिया है कि आपकी स्टोरी कोई भी देख सकता है लेकिन उसमें रिप्लाई वही व्यक्ति कर पाएगा जिसके पास प्रीमियम प्लान होगा। यूजर्स अपनी स्टोरी को प्रोफाइल में भी सेव कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- कब और कितने बार स्मार्टफोन को Restart करना चाहिए, iOS और एंड्रॉयड के लिए यह है लिमिट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement