Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Threads पर आ रहा X वाला Hashtags का फीचर, लेकिन यह होगा थोड़ा अलग

मेटा ने जुलाई में थ्रेड्स को लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद से कंपनी लगातार इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को इंप्रूव कर रही है। मेटा अब थ्रेड्स यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आ रहा है। थ्रेड्स यूजर्स को अब एक्स की तरह Hashtags वाला फीचर मिलने वाला है। हालांकि यह दूसरे Hashtags वाले फीचर से थोड़ा अलग होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 17, 2023 8:22 IST
Threads, Threads Updates, Threads Features, Threads Upcoming Feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो थ्रेड्स यूजर्स को लगातार नए-नए फीचर्स मिल रहे हैं।

Threads Upcoming New Feature: मेटा की तरफ से X यानी ट्विटर को टक्कर देने के लिए जुलाई के महीने में नया माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म थ्रेड्स को लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद यह काफी पॉपुलर हुआ था लेकिन बीतते समय के साथ इसके फॉलोअर्स की संख्या काफी कम हो गई है। मेटा का यह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म काफी हद तक एक्स जैसा ही दिखता है। प्लेटफॉर्म पर यूजरबेस बढ़ाने के लिए कंपनी इसमें लगातार नए नए अपडेट्स और फीचर्स ला रही है। जल्द ही थ्रेड्स यूजर्स को एक्स की तरह का Hashtags फीचर मिलने वाला है। 

भले ही मेटा यह कहे कि थ्रेड्स को एक्स को टक्कर देने के लिए लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन कंपनी लगातार एक्स जैसे फीचर्स इसमें जोड़ रही है। अब एक्स पर मिलने वाला Hashtags का फीचर भी थ्रेड्स में आने जा रहा है। हालांकि थ्रेड्स का Hashtags एक्स के Hashtags की तुलना में थोड़ा अलग होने वाला है। 

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स में पोस्ट करके अपकमिंग फीचर की जानकारी दी। उन्होंने पोस्ट करके बताया कि कंपनी इन दिनों सोशल मीडिया पोस्ट को टैग के साथ कैटेगराइज करने वाले फीचर की टेस्टिंग कर रही है। मार्क ने बताया कि शुरुआती दौर में फिलहाल यह फीचर आस्ट्रेलिया यूजर्स के लिए रिलीज किया जा रहा है। लेकिन, जल्द ही इसे दूसरे देशों में लॉन्च किया जाएगा। 

आपको बता दें कि हैजटैग वह फीचर है जिसकी मदद से आप किसी टॉपिक पर किए गए दूसरे पोस्ट या फिर ट्वीट को वन क्लिक में देख सकते हैं। एक्स की तरह इंस्टाग्राम में भी Hashtags का फीचर मिलता है। कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में Hashtags का फीचर फॉलोअर्स बढ़ाने का भी काम करता है। 

थ्रेड्स में आने वाला Hashtags फीचर एक्स पर मिलने वाले Hashtags फीचर से काफी अलग होगा। इसमें यूजर्स को टैग बनाने के लिए Hashtags लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी जबकि इसमें टैग को हाइपरलिंक किया जाएगा। क्रिएट हुआ टैग नीले रंग का दिखाई देगा। इतना ही नहीं इस Hashtags वाले वर्ड को पोस्ट में यूजर्स सिर्फ एक बार ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें- गेमर्स के लिए आने वाला है सुपरफास्ट फोन, 12GB रैम के साथ मिलेगा RGB लाइट वाला ट्रांसपेरेंट डिजाइन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement