Friday, May 17, 2024
Advertisement

Jio ने फिर लगाई बड़ी छलांग, देखते रह गए Airtel-Vodafone Idea और BSNL

TRAI ने अपनी नई रिपोर्ट जारी कर दी है। ट्राई की रिपोर्ट में जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वीआई को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मार्च का महीना एक बार फिर से जियो के लिए बेहद खास रहा। मार्च के महीने में जियो ने यूजर्स के मामले में बड़ी छलांग लगाई है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: May 04, 2024 17:13 IST
Reliance Jio, Airtel, Vodafone-Idea, TRAI, bharti airtel, vodafone idea, india mobile- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मार्च के महीने में जियो से जुड़े लाखो ग्राहक।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की तरफ से मार्च 2024 के टेलिकॉम कंपनियों के यूजर्स का डेटा रिलीज कर दिया गया है। ट्राई की रिपोर्ट में यह सामने आया कि मार्च के महीने में एक बार फिर से जियो ने यूजर्स के मामले में बड़ी छलांग लगाई है। एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल जियो के मुकाबले यूजर्सबेस के मामले में काफी पीछे रह गए हैं। 

ट्राई ने अपनी मार्च की रिपोर्ट में जियो, एयरटेल, वीआई और बीएसएनएल से जुड़ने वाले और कंपनियों को छोड़ने वाले ग्राहकों की लिस्ट जारी की। ट्राई के मुताबिक मार्च में सबसे ज्यादा यूजर्स नंबर एक कंपनी जियो ने जोड़े जबकि वीआई और बीएसएनएल के लिए यह महीना काफी खराब रहा। 

Jio की हुई मौज

आपको बता दें कि मार्च के महीने में जियो ने अपने साथ करीब 21 लाख से ज्यादा नए यूजर्स जोड़े। अब जियो का नेटवर्क इस्तेमाल करने वाले कुल ग्राहकों की संख्या 46 करोड़ से ज्यादा हो गई है।

Airtel के लिए आई अच्छी खबर 

अगर देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल की बात करें तो एयरटेल के लिए भी यह महीना अच्छा लेकिन नए यूजर्स के मामले में कंपनी जियो से थोड़ा पीछे रह गई। मार्च 2024 में एयरटेल ने अपने साथ 17 लाख से अधिक नए यूजर्स जोड़े। अब एयरटेल के पास 38 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं। 

Vi की हालात हुई कमजोर

हर बार की ही तरह मार्च 2024 का महीना भी वोडाफोन आइडिया के लिए बुरी खबर लेकर आया। मार्च के महीने में भी वीआई को झटका लगा। मार्च में करीब साढ़े 6 लाख ग्राहकों ने वीआई का साथ छोड़ दिया। अब कंपनी के पास इस समय करीब 21 करोड़ ग्राहक ही बचे हैं। 

BSNL को लगा बड़ा झटका

अगर सरकारी टेलिकॉम एजेंस बीएसएनएल की बात करें तो मार्च का महीना कंपनी के लिए काफी बुरा रहा। बीएसएनएल के ग्राहकों ने भी कंपनी को बड़ा झटका दिया। मार्च में करीब 23 लाख ग्राहकों ने बीएसएनएल के कनेक्शन को छोड़ दिया। आकड़ें की बात करें तो इस समय BSNL के पास सिर्फ 8 करोड़ 80 लाख यूजर्स ही बचे हैं। 

यह भी पढ़ें- फोन की गैलरी में सेव हो जाएंगे यूट्यूब वीडियो, थर्ड पार्टी ऐप के बिना ही हो जाएगा काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement