Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

Twitter पर चालू हो गई ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस, ऐप पर आया ऑप्शन, जानें किन देशों में लागू

Twitter पर 8 डॉलर वाला सब्सक्रिप्शन शुरू हो गया है। ट्विटर ने ये ब्लू टिक पेड सर्विस अभी कुछ ही देशों में चालू की है। फिलहाल ये ऑप्शन एप्पल iOS डिवाइस पर ही उपलब्ध है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 06, 2022 9:35 IST
ट्वविटर पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ट्वविटर पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू

Twitter पर 8 डॉलर प्रति माह वाली सब्सक्रिप्शन सेवा अब आखिरकार शुरू हो गई है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने ये पेड सर्विस ब्लू टिक वाले वेरिफाइड अकाउंट के लिए चालू कर दी है। ट्विटर ने सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन एपल (Apple) आईफोन (iPhone) यूजर्स के लिए अपने iOS ऐप को अपडेट कर दिया है और इसमें हर महीने 7.99 अमरीकी डालर का ब्लू सब्सक्रिप्शन शामिल है। बता दें कि एलन मस्क (Elon  Musk) हाल ही में ट्विटर का स्वामित्व हासिल करने के बाद प्लेटफॉर्म की वेरिफिकेशन प्रोसेस में बदलाव कर रहे हैं जिस कड़ी में यह एक बड़ा बदलाव है। 

नए यूजर्स को मिलेगा डायरेक्ट ब्लू टिक

एप्पल iOS डिवाइस के लिए ट्विटर ने कहा कि ऐसे यूजर्स जो ‘अब नया अकाउंट बनाएंगे’ वे अपने नाम के साथ ब्लू टिक पा सकेंगे जैसा कि प्रमुख हस्तियों, कंपनियों और नेताओं के अकाउंट में अबतक होता था। यह बदलाव ट्विटर के साल 2009 में शुरू वेरिफिकेशन प्रणाली के खत्म होने का संकेत है, जो बड़ी हस्तियों के अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए शुरू की गई थी।

जल्द ही शुरू होंगे कुछ और नए फीचर
ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस की खबर वायरल होते ही माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट की प्रॉडक्ट मैनेजर एस्थर क्रॉफर्ड ने कहा कि न्यू ब्लू "अभी तक लाइव नहीं है"। उन्होंने ट्वीट करके कहा, "न्यू ब्लू अभी लाइव नहीं है - हमारे लॉन्च के लिए स्प्रिंट जारी है लेकिन कुछ लोग हमें अपडेट करते हुए देख सकते हैं क्योंकि हम रियल टाइम में अपडेट्स का परीक्षण और पुश कर रहे हैं। ट्विटर टीम लेजेंड्री है। न्यू ब्लू... जल्द ही आ रहा है!" ट्विटर ने यह भी कहा कि कुछ फीचर अभी भी ऐप में उपलब्ध नहीं हैं लेकिन जल्द ही जोड़े जाएंगे।

इन देशों में चालू हुई सब्सक्रिप्शन सर्विस
ट्विटर ने जानकारी दी कि वेरिफिकेशन के साथ ट्विटर ब्लू फिलहाल में अमेरिका (US), कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम (UK) में iOS पर उपलब्ध है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement